उपखंड अधिकारी के आश्वासन के बाद प्रदर्शन व घेराव कार्यक्रम हुआ स्थगित

May 27, 2024 - 18:23
 0
उपखंड अधिकारी के आश्वासन के बाद प्रदर्शन व घेराव कार्यक्रम हुआ स्थगित

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
जल संघर्ष समिति द्वारा उपखंड मुख्यालय का घेराव कार्यक्रम कल रात 9.30 बजे उपखंड अधिकारी महोदया मोनिका सामोर से सकारात्मक व संतुष्टीपरक बातचीत होने पर सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन पर प्रदर्शन घेराव कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। 
SDM महोदया ने 3 दिवस (30 मई तक)में पेयजल से संबंधित सभी शिकायतों का निवारण करने का पूरा आश्वासन मिलने के बाद संघर्ष समिति ने ओनलाइन मीटिंग में ही सर्वसम्मति से निर्णय कर उपखंड मुख्यालय का घेराव कार्यक्रम स्थगित किया है।
फिल्ड में पीएचइडी अधिकारियों द्वारा कुछ समस्याओं का समाधान करके लोगों को भयंकर गर्मी में राहत प्रदान की, उसके लिए प्रशासन का धन्यवाद लेकिन अभी बहुत क्षेत्रों बाकी है, लगातार प्रयास जारी रखने होंगे, हमारी संघर्ष समिति हर स्तर पर प्रशासन का पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है,कर भी रही है।
भयंकर गर्मी को देखते हुए हमारी संघर्ष समिति की ग्रामीण इकाइयों 24×7 ,बराबर मोनिटरिंग करके प्रशासन का ध्यान आकर्षित कर रही है।
संघर्ष समिति संयोजक के के सैनी ने बताया कि 3 दिन के बाद पुनः हमारी संघर्ष समिति की मीटिंग होगी, इस दौरान अब तक हर  ग्राम/वार्ड इकाइयों से मिले फीडबैक अनुसार हर गांव वार्ड नगरपालिका क्षेत्र में जो जो ट्यूबवेल आलरेड्डी लगे हुए है,अगर ये सभी  चालू हो जाएं तो शायद टैंकर सप्लाई की बहुत कम जरूरत रह जाएगी।हमारा उद्देश्य है गांव शहर के अंतिम छोर पर बसे, बेसहारा तक पेयजल सप्लाई सुनिश्चित हो।जिसकी कोई सुद नहीं ले रहा है।
सैनी ने आगे कहा कि 3दिन के बाद फिल्ड में हमारी ग्राम इकाईयों की मोनिटरिंग रिपोर्ट के आधार पर आगे की रूपरेखा का निर्णय लिया जाएगा। अध्यक्ष- नथू राम ने कहा कि गर्मी को देखते हुए मैं खुद पेयजल  से संबंधित सभी शिकायतों पर निवारण हेतु प्रशासन को अवगत कराकर समाधान करवाने में मददगार बन रहा हूं।

भयंकर गर्मी में पेयजल की क़िल्लत को देखते हुए पेयजल से संबंधित समस्याओं का त्वरित समाधान हो इसके लिए
1.पेयजल टैंकर सप्लाई GPS प्रणाली से शीघ्र बहाल हो।
2.ठेकेदार व पीएचइडी अधिकारियों के मध्य तालमेल का अभाव नजर आ रहा है। वर्तमान ठेकेदार के मना करने पर नीलामी प्रक्रिया में सैकेंड प्रायरिटी ठेकेदार को वरीयता दी जाए 
3. सभी तरह के सभी तरह के ट्यूबवेल को प्रायरिटी से ठीक किया जाए।
4. हर गांव में हमारी संघर्ष समिति की तरह पेयजल हेतु एक मोनिटरिंग कमेटी गठित हो, जिसमें एक प्रतिनिधी हमारी संघर्ष समिति का सहयोग करने के लिए तैयार है। ककराना से सांवर मल खटाणा, बागोली से राजेश वर्मा, हरिपुरा से ओम प्रकाश, काटलीपुरा से
शिवपाल व कमल किशोर,कोट से सुनिल शेरावत, मावता से सीता राम, किशोरपुरा से मदन मेघवाल, चंवरा से भोला राम नेवरी से अशोक आदि अपने अपने आस पास के गांवों में पेयजल संबंधी शिकायतें लेकर प्रशासन से मिलकर समाधान के प्रयास में जुटे रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................