जिला कलक्टर ने ली जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक

Jun 5, 2024 - 15:19
Jun 5, 2024 - 15:21
 0
जिला कलक्टर ने ली जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक

राजस्थान में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत चार माह में 33वें स्थान से 9वें स्थान पर आया जिला खैरथर-तिजारा

माह के अंत तक 5000 एफएचटीसी करने का लिया लक्ष्य

खैरथल - तिजारा (मुकेश शर्मा)  जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने मंगलवार को जल जीवन मिशन की समीक्षा के संबंध में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र यादव मौजूद रहे।

जिला कलक्टर ने जल जीवन मिशन की वर्तमान प्रगति की समीक्षा करते हुए अब तक जारी किए गए कार्यादेशों के तहत संचालित कार्यों की प्रगति का विस्तृत ब्यौरा प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधीक्षण अभियंता को आगामी माह में 5000 एफएचटीसी के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने आचार संहिता के पश्चात जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत कार्य पूर्ण हो चुकी स्कीम को ग्राम पंचायत को हैंडओवर करने के कार्य पर जोर देने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में स्वीकृत हैंडपंप के कार्यों को जल्द शुरू करवाने के साथ-साथ ड्राई सोर्स वाले गांवों हेतु प्रस्ताव बनाकर राज्य स्तर पर भेजने के निर्देश भी दिए।

जिला कलक्टर नें अधीक्षण अभियंता को हरसोली के निकटवर्ती गांव सौरवां में ग्रामीणों की समस्या को अनदेखा करने पर सहायक अभियंता एवं कनिष्क अभियंता को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही निर्देशित किया कि सभी अधिकारी फील्ड में सक्रिय रहकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करें। जिला कलक्टर ने जिन गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य लगभग पूर्ण हो चुके हैं उन गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य को शत प्रतिशत पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने टैंकर द्वारा पेयजल सप्लाई की समीक्षा कर नियमित रूप से समस्या ग्रस्त क्षेत्रों में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि राजस्थान में जिला खैरथल-तिजारा फरवरी माह में जल जीवन मिशन प्रगति में 33वें स्थान पर था जो की अब 9वें स्थान पर पहुंच गया है साथ ही उन्होंने आगामी समय में ओर बेहतर प्रयास करने की बात कही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................