पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक का हुआ आयोजन

Jun 11, 2024 - 18:23
 0
पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक का हुआ आयोजन

रामगढ़ पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक का हुआ आयोजन।बैठक का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण को लेकर अधिकाधिक संख्या में वृक्षारोपण पर जोर देना था लेकिन बैठक में बिजली पानी के मुद्दे ही छाए रहे, सरपंच बोले पानी की समस्या को लेकर कपड़े फटने की नौबत आ जाती है और विभाग है कि पेयजल समस्या को गंभीरता से ही नहीं लेता।

रामगढ़ पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को ग्यारह बजे से साधारण सभा की बैठक प्रधान नसरू खान कि अध्यक्षता में आयोजित की गई।
 बैठक में ना तो विधायक जुबेर खान व ना ही एसडीएम नीतू करोल शामिल हुई । बैठक शुरू होने के साथ ही उप प्रधान अतरचंद सैनी ने कहा कि आए दिन हो रही पेड़ों की कटाई जिससे बढते तापमान और दिन-प्रतिदिन जल स्तर नीचे चले जाने को लेकर प्रशासन और विभागीय लापरवाही अधिक है। जिसके कारण तापमान में हर वर्ष वृद्धि हो रही है।
इसके बाद सहायक विकास अधिकारी फूलचंद यादव ने बताया कि कार्बन उत्सर्जन का अधिक मात्रा में होने से पूरे विश्व में तापमान में वृद्धि हो रही है।इसी तरह सहायक विकास अधिकारी अखिलेश गुप्ता ने बढते तापमान और पर्यावरण संरक्षण को लेकर अधिकाधिक संख्या में वृक्षारोपण करवाने पर जोर दिया।
प्रधान नसरु खान ने सभागार में मौजूद सरपंचों से कहा कि आपकी पंचायतों में जंहा भी गौचर भूमि है उसे चिंहित कर अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करवाने को लेकर कार्ययोजना तैयार कर भेजें।
वाटरशैड सहायक अभियंता सीमा चौधरी ने वाटर शैड बनवाने और वृक्षारोपण को लेकर पानी की उपलब्धता विषय पर प्रकाश डाला। इसके बाद शुरू हुआ सड़क बिजली पानी की समस्या का दोर।
प्रधान नसरु खान ने सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा से कहा कि आज भी पंचायत समिति में अलावडा़ की महिलाएं पेयजल समस्या को लेकर भटक रही थी आप उनकी समस्या का शीघ्र समाधान करें।
सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा ने बताया कि अलावडा में जेजेएम योजना का अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा। सरपंच जुम्मा खान ने बताया कि अलावडा कस्बे की चौबीस घंटे पेयजल सप्लाई के लिए ललावंडी रोड़ पर लगा बोर चार माह से खराब हो चुका है । यदि उधर दूसरा बोरिंग करवा दिया जावे तो पर्याप्त मात्रा में टंकी तक पानी पंहुच सकता है। सहायक अभियंता ने कहा कि बोरिंग को शीघ्र करवाने के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया जाएगा।
इसके पश्चात पंचायत समिति सदस्य सुनील गढ़ी ने बताया कि मेरे गांव बहरी पुर,अलावडिया बास आदि की समस्या को पिछले ढाई साल से लगातार उठाता आ रहा हूं लेकिन विभागीय अधिकारी कोई ध्यान ही नहीं दे रहे। नौगांवा के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि बहरी पुर में जेजेएम योजना का बोरिंग चालू हो गया है और करीब दस दिन से सप्लाई भी दी जा रही है। सुनील गढ़ी ने कहा कि मेरा घर भी वंही पर है मेरे घर और आसपास किसी के घर में भी एक बूंद पानी नहीं आ रहा।
इसके बाद केसरोली सरपंच कल्लू खां ने कहा कि मेरे क्षेत्र की पेयजल समस्या के लिए पिछले एक वर्ष से डिप्टी चीफ इंजीनियर से अनेकों बार मिल चुका हूं उसके बावजूद भी चीफ इंजीनियर द्वारा हमारे क्षेत्र की कार्ययोजना को क्यों नहीं स्वीकृत कर रहे। हमारे क्षेत्र की समस्या को मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री तक पंहुचाया जावे।
शहजपुर के पंचायत समिति सदस्य हरीश कुमार ने कहा कि जंहा पर जेजेएम योजना शुरू हुई वंहा के लोग भी दुखी और जंहा नहीं हुई वंहा के लोग भी दुखी। क्योंकि इस योजना को शुरू हुए तीन साल से अधिक हो गए उसके बावजूद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है और जंहा शुरू नहीं हुई वंहा के लोग सरपंचों को तान्हा मारते हैं कि तुमसे तो वह अच्छे हैं जंहा जेजेएम योजना मंजूर हो गई और कार्य भी शुरू हो गया।
हमारा तो थोड़ा ही शासन काल बचा है लोग हमें अब भी गालियां और तान्हे मारते हैं और शासनकाल के बाद भी तान्हे मारते रहेंगे की आपसे हमारी पानी की समस्या का समाधान तक नहीं हो सका।

 बैठक में केसरोली सरपंच कल्लू खान ने कहां की 3 वर्ष हो चुके हैं जेजेएम योजना को चालू हुए लेकिन जहां पर चालू हुई वहां के लोग भी दुखी और जहां पर नहीं हुई शुरु वहां के लोग भी दुखी क्योंकि जहां पर योजना चालू की गई वहां पर पानी नहीं पहुंच रहा लेकिन जहां पर शुरू नहीं हुई वहां पानी के कारण जूझ रहे हैं । सरपंचों की हालत कपड़े फटने लायक हो चुकी है ।
साधारण सभा की बैठक के दौरान प्रधान नसरु खान,उप प्रधान अतरचंद सैनी, कार्यवाहक विकास अधिकारी प्रहलाद मीणा, सहायक विकास अधिकारी अखिलेश गुप्ता, फूलचंद यादव, हरिसिंह, एएसआई बंसीलाल, पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता साकिर हुसैन, मुख्य ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित राठौड़, सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा, सहायक अभियंता औमप्रकाश गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता शक्ति सिंह,
सरपंच जुम्मा खान, सरपंच कल्लू खान,सरपंच संतरा देवी,आसू खां,एमपीएस बलविंदर सिंह, सुनील गढई,बबली पंडित सहित अनेक सरपंच और पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे।

  • अमित भारद्वाज 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है