सफाई का अभाव, चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों की घोर लापरवाही आई सामने

Jul 21, 2024 - 16:24
 0
सफाई का अभाव,  चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों  की घोर लापरवाही आई सामने

अलवर (अनिल गुप्ता) अलवर जिले के रामगढ़ क्षेत्र बगड़ तिराया थाना अन्तर्गत गांव बगड़ राजपूत में डेंगू से युवक श्रवण कुमार कि हुई मौत कि खबर प्रकाशन से अलवर जिले का चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है । ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कार्यरत एएनएम,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं सहित मृतक परिजनों के घर पहुंची और आस पास एकत्रित भरे गन्दे पानी कि नालियों में दवा डाली गई व मृतक परिजनों रक्त के नमूने लिए गये। जहां मौजूद ग्रामीणों में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों कि लापरवाही को लेकर भारी गुस्सा व्याप्त है। 
गौरतलब रहे कि पूरे गांव में डेंगू बुखार को लेकर स्थानीय लोगों में भय बना हुआ है लेकिन पंचायत मुख्यालय पर कार्यरत कर्मचारी मौसमी बीमारीयो को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। जिनकी लापरवाही का खामियाजा जान देकर चुका रहे हैं पंचायत मुख्यालय में बीस साल से कार्यरत एएनएम को स्थानीय लोगों में सरकारी सुविधाओं का लाभ देकर जनसेवा करने से कैसा परेहेज जब कि ड्यूटी देने कि सरकारी तनख्वाह राजस्थान सरकार से उठा रहे हैं। जिनकी लापरवाही स्थानीय लोगों को भारी पड़ रही है अभी तक मक्खी मच्छरों से फ़ैल रही बीमारियों कि रोकथाम के लिए फोगिंग कर दवा का छिड़काव तक नहीं किया गया। जिसका हर साल का बजट राजस्थान सरकार द्वारा चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को दिया जाता है जो भ्रष्ट अधिकारियों के भेंट चढता नजर आ रहा है। स्थानीय ग्रामीण लोगों ने बताया कि अगर चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग अधिकारी पूरी तरह हरकत में नहीं आये तो सभी ग्रामीण धरना प्रदर्शन करेंगे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................