राज्य सरकार के निर्देशानुसार बजट घोषणाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन हो सुनिश्चित - कलक्टर

बजट सत्र खत्म होने से पूर्व ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुशखेडा के लिए हुआ भूमि आवंटन, जिले में बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन शुरू

Jul 30, 2024 - 18:56
 0
राज्य सरकार के निर्देशानुसार बजट घोषणाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन हो सुनिश्चित - कलक्टर

खैरथल-तिजारा, 30 जुलाई। जिला कलेक्टर डाॅ आर्तिका शुक्ला ने मंगलवार को जिले से संबंधित बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।  जिला कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सभी घोषणाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध रूप से किया जाना सुनिश्चित करें। बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए भूमि आवंटन संबंधी कार्यों के प्रस्ताव अविलंब तैयार कर लिए जाएं और इसके लिए जिला कलेक्टर एवं उच्च स्तर से समन्वय रखा जाए। घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो। जिला कलेक्टर ने जिले से संबंधित सभी बजट घोषणाओं की एक-एक कर समीक्षा की और अब तक की प्रगति जानी। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर इनकी नियमित समीक्षा होगी। 

जिला कलक्टर ने चंबल नदी आधारित वृहद पेयजल परियोजना, किशनगढ़ बास व 21 ग्रामों में पेयजल हेतु परियोजना, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उप जिला चिकित्सालय, उप स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मंडी क्रमोन्नयन, तिजारा में देवनारायण बालिका छात्रावास, भिवाड़ी में अर्ली वार्निंग सिस्टम, आईटीआई में आधारभूत सुविधाएं, साबी का पुनरुद्धार, भिवाड़ी नीमराना लिंक रोड, भिवाड़ी मास्टर ड्रेनेज प्लान, सरकारी कार्यालय, पुलिस साइबर थाने सहित प्रत्येक बजट घोषणा के मध्यनजर संबंधित विभाग द्वारा अब तक की गई कार्यवाही के बारे में जाना और कहा कि जिला स्तर पर भी इनकी नियमित समीक्षा की जाए। प्रत्येक विभाग से बजट घोषणा की टाइमलाइन लेकर लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर की प्रभावी मॉनिटरिंग से विधानसभा बजट सत्र खत्म होने से पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नयन बजट घोषणा के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुशखेडा के लिए जमीन का आवंटन किया जा चुका है।

जिला कलेक्टर ने सोमवार को विधानसभा में खैरथल तिजारा के लिए हुई मुख्य तीन घोषणाओं (पीएचईडी सहायक अभियंता कार्यालय भिवाड़ी का निर्माण, स्टेट हाईवे 25 पर टोल नाके को शिफ्ट करने, गश्त व निगरानी के लिए बॉर्डर होमगार्ड की एक कंपनी तैनात करने) के बारे में चर्चा कर घोषणाओं के अनुरूप टाइमलाइन निर्धारण कर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, सार्वजनिक निर्माण विभाग अधीक्षण अभियंता बाबूलाल माली, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी धर्मेंद्र यादव, समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अरविंद गेट, नगर परिषद आयुक्त श्याम बिहारी गोयल, अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग मनोज गंगावत, सरस डेयरी एमडी राकेश कुमार, सांख्यिकी अधिकारी हरीश स्वामी, जिला खेल अधिकारी, डेप्युटी रजिस्टार, सहायक निदेशक आईटीआई भिवाड़ी, कृषि, राजीविका, वन, वाटरशेड विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

  • मुकेश कुमार 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................