गोविंदगढ़ में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ: आदेश के बाद भी नहीं पहुंचे प्राइवेट स्कूल

Aug 17, 2024 - 07:12
 0
गोविंदगढ़ में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ: आदेश के बाद भी नहीं पहुंचे प्राइवेट स्कूल

गोविन्दगढ़,अलवर
गोविन्दगढ़ क्षेत्र में 68 वीं ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ आज झारेडा गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में हुआ । यह प्रतियोगिता 16 से 17 अगस्त को आयोजित की जा रही है। जहां स्कूली बच्चों में खेलों का रोमांच देखने को मिला। ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में यहां पर कबड्डी, खो-खो ,रिले दौड़,जिम्नास्टिक का आयोजन किया जाएगा जिसमें लगभग 250 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। गोविंदगढ़ ब्लॉक के चार क्लस्टर बड़ौदामेव , गोविंदगढ़ , चिड़वाई ,रामबास के विद्यार्थी यहां पर भाग ले रहे हैं । खेल प्रतियोगिता को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी जोश देखने को मिला जहां आज बच्चे मोबाइलों में लगे रहते हैं वहां इस प्रकार के खेलकूद के आयोजनों से बच्चों का ध्यान मोबाइलों से हटेगा और खेलकूद में आगे बढ़ने से बच्चों का शारीरिक विकास भी हो पाएगा।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के छात्रों के मार्च पास्ट से हुई। मुख्य अतिथि सरपंच प्रतिनिधि भुल्ली राम गुर्जर और विशिष्ट अतिथि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विश्वजीत सिंह के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रतियोगिता का शुभारंभ फीता काटकर किया। हालांकि, प्रतियोगिता में निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों की अनुपस्थिति आश्चर्य का विषय बनी रही, क्योंकि केवल सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राएं ही इसमें भाग लेते नजर आए।

खेलकूद प्रतियोगिता में नजर नहीं आए निजी विद्यालय के विद्यार्थी-
प्राथमिक विद्यालय स्तर के इस कार्यक्रम में केवल सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राएं ही नजर आ रहे थे। लेकिन इस प्रतियोगिता में निजी विद्यालयों के एक भी छात्र-छात्राओं का भाग नहीं लेना आश्चर्य पैदा कर रहा था । जहां सरकार बच्चों के शारीरिक विकास को लेकर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रही है , वहीं निजी विद्यालय केवल शिक्षा के ऊपर ही जोर दे रहे हैं और बच्चों के खेलकूद के ऊपर कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे बच्चे खेलकूद से दूर होते हुए नजर आ रहे हैं। 

आदेश के बाद भी नही पहुचे प्राइवेट स्कूल-
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विश्वजीत सिंह ने बताया कि सभी निजी विद्यालयों को खेलकूद प्रतियोगिता के संबंध में आदेश भेजे गए थे । लेकिन निजी विद्यालयों  के विद्यार्थियों के द्वारा विद्यालय स्तर एवं ब्लॉक स्तर पर भाग नहीं लिया गया।

सरदार सिंह यादव मुख्य निर्णायक ने बताया कि 68 वीं ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता प्राथमिक विद्यालय का आज शुभारंभ हुआ है जिसमें खो-खो ,कबड्डी, जिमनास्टिक ,रिले दौड़ का आयोजन किया जा रहा है इस प्रतियोगिता में 250 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं यह प्रतियोगिता 16 से 17 अगस्त तक आयोजित होगी और इस प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राएं जिला स्तर पर भाग लेंगे ।  प्राथमिक विद्यालय स्तर कार्यक्रम के शुभारंभ में कबड्डी का पहला मैच खोरपुरी- छतरपुर  के मध्य हुआ जिसे छतरपुर 26 - 21 से जीत लिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................