विधायक चौधरी ने जिला उप अस्पताल क़े निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा

अलग-अलग भागों का निरीक्षण करते हुए गुणवत्ता की जानकारी ली।

Aug 17, 2024 - 16:50
 0
विधायक चौधरी ने जिला उप अस्पताल क़े निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा

 बायतु (बालोतरा) उपखण्ड मुख्यालय पर एक सौ बेड की क्षमता के निर्माणाधीन जिला उप अस्पताल का पूर्व राजस्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने आकस्मिक निरिक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। बीते अपने कार्यकाल में 10 करोड़ 26 लाख रुपये की स्वीकृति जारी कर 100 बैड के जिला उप अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। सोमवार को निरिक्षण के दौरान विधायक हरीश चौधरी ने अधिकारियों व कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य समयबद्ध एवं मानक के अनुरूप ही कराया जाए। साथ ही चौधरी ने अलग-अलग भागों का निरीक्षण करते हुए गुणवत्ता की जानकारी ली।

वहीं उन्होंने जिला उप अस्पताल के मैप/नक्शा एवं निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही सामग्री का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर विधायक चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के सुदूर गाँव ढाणी में बैठे लोगो को समय पर बेहतर चिकित्सा सुविधाएँ मुहैया करवाने की हमारी मुहिम के तहत आने वाले समय में यहाँ सभी सुविधाओं युक्त विशाल भवन तैयार होने वाला है, जिससे आमजन को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि बायतु उपखंड मुख्यालय पर इस अस्पताल में बड़े स्तर पर चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार हो जायेगा जिसके कारण ईलाज के लिए बालोतरा या बाड़मेर की तरफ नही जाना पड़ेगा। गौरतलब है कि इसमें महिला वार्ड और पुरुष वार्ड अलग से होंगे। साथ ही रैम्प व लिफ्ट के अलावा विभिन्न रोगों का ओपीडी कक्ष व प्रसव कक्ष भी होंगे। इसके साथ ही महिला डॉक्टर तथा पुरुष डॉक्टरों के लिए ड्यूटी रूम व आवासीय कवार्टर भी निर्माणाधीन है।

  • बरकत खान

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................