चिड़वई में रात्रि चौपाल का हुआ आयोजन, जिला कलेक्टर ने आमजन से संवाद कर सुनी परिवेदनाएं

Aug 31, 2024 - 11:32
Aug 31, 2024 - 14:48
 0
चिड़वई में रात्रि चौपाल का हुआ आयोजन, जिला कलेक्टर ने आमजन से संवाद कर सुनी परिवेदनाएं

गोविन्दगढ़,अलवर
स्थानीय ग्रामीणों की जन समस्याओं को सुनने एवं उनका मौके पर त्वरित निस्तारण करने के लिए 30 अगस्त को रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर आशीष गुप्ता अलवर की अध्यक्षता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, चिड़वई तहसील गोविन्दगढ़ (अलवर) में  आयोजन किया गया। जिसमे जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि चौपाल में प्राप्त परिवेदनाओ का त्वरित निस्तारण करें। ग्रामीणों से पेयजल, विद्युत, स्वास्थ, आंगनबाड़ी सेवाओं, सामाजिक न्याय व अधिकारिता, मनरेगा, शिक्षा, रसद, पशुपालन व अन्य विभागों की सेवाओं का फीडबैक लिया

 

इस दौरान आमजन ने बिजली व पानी की समस्या से रूबरू कराया। यहां आए दिन बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। इस समस्या के कारण आटा चक्की तक बंद है जिससे भोजन तक मे समस्या खड़ी हो रही है। वहीं पानी के भी पूरे इंतजाम नहीं है। इसके अलावा रास्ते व अतिक्रमण , राशनकार्ड , चिकित्सा , जल जीवन मिशन से टूटी सड़क , शिक्षा विभाग की परिवेदनाओं को जिला कलक्टर ने सुनकर संबंधित अधिकारियों को समाधन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने यह भी कहा कि परिवेदना का निस्तारण करते ही रिपोर्ट भी भेजें। 

रात्रि चौपाल के दौरान एक राशन कार्ड का इशू सामने आया । जिसमें परिवादी  दो वर्ष से लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के कर्मचारियों के पास घूम रहा था परिवादी का राशन कार्ड ग्रामीण क्षेत्र से गोविंदगढ़ के शहरी क्षेत्र में जुड़ गया था लेकिन 2 वर्ष से वह ग्रामीण क्षेत्र में नहीं बदला जा रहा था जिसे देखकर जिला कलेक्टर अलवर  ने रसद विभाग के अधिकारी को तत्काल राहत प्रदान करने के आदेश दिए।

जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि रात्रि चौपाल में समस्त विभागों के प्रतिनिधि थे जो परियोजनाएं आई उनमे जल जीवन के रोड कटिंग के इशू हैं वह आए हैं बिजली के कुछ इश्यूज है डीपी के, नए कनेक्शन के इश्यूज हैं कुछ अतिक्रमण के इश्यूज भी आए हैं एक सभी डिपार्टमेंट का जनरल रिव्यू भी लिया गया जिसमें और क्या बेहतर कर सकते हैं डिपार्टमेंटल एंगल से उसे रिव्यू किया गया। कुछ इश्यूज गोविंदगढ़ के भी आए हैं जिनमें बस स्टैंड और CHC के हैं जिन्हें संज्ञान में लिया गया है यहां आई परिवेदनाओं में से कुछ का निस्तारण तत्काल चौपाल में किया गया और कुछ का निस्तारण प्रक्रिया में था कुछ परिवेदनाएं जो रह गई हैं उन्हें जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा।

इस दौरान जिला कलेक्टर अलवर आशीष गुप्ता, SDM प्रशिक्षु आईएएस सोनू कुमारी, तहसीलदार रमेश खटाना, विकास अधिकारी बच्चू सिंह मीणा, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता R C माथुर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विश्वजीत सिंह सहित संबंधित जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................