कच्चे रास्ते बिगाड़ रहे है बच्चों का भविष्य, प्रशासन सो रहा कुंभकरण नींद में

Sep 12, 2024 - 18:58
 0
कच्चे रास्ते बिगाड़ रहे है बच्चों का भविष्य, प्रशासन सो रहा कुंभकरण नींद में

सुमेरपुर/पाली (राकेश कुमार लखारा)

सुमेरपुर: सुमेरपुर उपखंड क्षेत्र के दुजाना गांव मे बड़वाडा जाने वाले कच्चे रास्ते में बारिश का पानी भरने की वजह से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। खासकर बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत को भी अवगत करवाया है। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।
बाबाराम , ठाकुर मीणा, पकाराम, करमाराम, दुदाराम, तगाराम, हडमत मीणा , दरगाराम, समाराम, हंसा राम, डायाराम कुम्हार, राहुल मीणा 
ग्रामीणों ने बताया ग्राम पंचायत के दुजाना मुख्य गांव में जाने वाला रास्ता 13 फीट चौड़ा रिकॉर्डेड यह रास्ता करीब तीन किलोमीटर लंबा है। कई वर्षो से इस रास्ते की यही हालत बनी हुई है। बारिश के समय में इस रास्ते में पानी भर जाता है और गहरे गहरे गड्ढे हो जाते हैं। ऐसे में आने जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। वहीं स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

छोटे-छोटे बच्चे इस पानी में होकर निकलते समय गिर जाते हैं और उनके बैग भी पानी में गिरने की वजह से कॉपी किताब भीग जाती है। जिस दिन भारी बरसात होती है उसे दिन बच्चों को स्कूल जाने से वंचित रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पंचायत प्रशासन से भी कई बार शिकायत कर दी। लेकिन हालत ज्यों के त्यों बने हुए हैं। क्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई बरसात से फिर से हालात गंभीर हो गए हैं। कच्चे मार्ग पर पानी का भराव होने की वजह से कीचड़ और फिसलन से राहगीरों व वाहन चालकों के लिए यहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। यह मार्ग हर बरसात में अवरुद्ध हो जाता है। पिछले कई वर्षों से बरसात में सड़क की यह स्थिति होने के बावजूद जिम्मेदार कोई स्थायी समाधान नहीं कर रहे हैं। इससे ग्रामीणों में रोष है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................