भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर: 9 सितंबर से जारी लगातार धरना

Sep 13, 2024 - 17:05
 0
भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर: 9 सितंबर से जारी लगातार धरना

डीग जिले के कामां थाना इलाके में जुरहरा रोड़ स्थित अंबेडकर पार्क में 8 और 9 सितंबर की रात पार्क की दीवार कूदकर पार्क के अंदर आकर कुछ लोगो ने अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी और फरार हो गए यह घटना पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस के हाथ नही लगे जिसके चलते  9 सितंबर से लोग पार्क के अंदर धरने पर बैठे हैं।

घटना का पता लगने के बाद समाज के लोगों अंबेडकर पार्क और कोसी चौराहे पर जाम लगाया। इस दौरान प्रशासन ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया लेकिन घटना को 5 दिन बीत जाने के बाद पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। धरने पर बैठे लोगो की मांग है कि जब तक भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने वाले आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक वह भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा को स्थापित नहीं करने देंगे।

हीरालाल जाजोरिया ने बताया- 8 और 9 सितंबर की रात को दो व्यक्ति अंबेडकर पार्क पर आए। उसमें से एक व्यक्ति पार्क की दीवार कूदकर पार्क के अंदर गया। उसके हाथ में एक पत्थर था। उसने उसी पत्थर से अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी और फरार हो गया। यह घटना पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। तब से समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क में धरने पर बैठे हैं। अब समाज के लोगों की मांग है कि जब आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा को भी नहीं लगने दिया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................