हरियाणा से आया पानी, घोसिगा,बहादुरपुर गांव जल मग्न  हर वर्ष डूबती है फसल, आमजन परेशान, विधालय मे घुसा पानी

Sep 16, 2024 - 17:15
Sep 16, 2024 - 18:19
 0
हरियाणा से आया पानी, घोसिगा,बहादुरपुर गांव जल मग्न  हर वर्ष डूबती है फसल, आमजन परेशान, विधालय मे घुसा पानी
*बहादुरपुर के स्कूल मे धुसा पानी, मौका देखते तहसीलदार पहाड़ी

पहाड़ी (डीग) पहाड़ी तहसील के गांव घोसिगा, बहादपुर गांव में हरियाणा से वर्षात का पानी आने से जंगल जल मग्न हो गए है।जिससे ग्रामीणो के भारी परेशानी  का सामना करना पड रहा है। बहादुरपुर के राजकिय प्राथमिक स्कूल मे पानी घुसने से छात्रो की छुटटी करनी पडी है।गांव में पानी आने से आमजन की जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
ग्रामीणो से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के गांव में खेडा ,सिगलेहडी गांव की तरफ से वर्षात का पानी गया है।गांव में १०-१५ दिन पानी घुसने से आमजन परेशान है। सरकारी स्कूल में पानी घुसने से छात्रा विधालय नही जा रहे है। जगल में फसल पानी डूब चुकी है। तहसीलदार अनील कुमार,हल्का पटवारी  हंसराज शर्मा ने मोके पर पहुचकर हालत जाने  सिचाई विभाग की ओर इस समस्या का स्थाई समाधन नही  हाने से आमजन वर्षात के दिनो मे परेशान रहता है।यह पानी राजस्थान मे ढलान होने के कारण आता है। पानी रोक केलिए पाल नही बधी हुई है। ग्रामीणो का कहना है की हर वर्ष पानी आने से फसल चोपट हो जाती है।यह जंगल में अधिकाशं किसान धान की खेती करते हेै।

   पटवारी हंसराज शर्मा द्वारा बानाया गया पानी का विडियो

सिचाई विभाग के सहायक अभिंयता योगेश कुन्तल ने बताया है की कल मौके पर पहुचकर जायजा लिया गया। पानी सूखने के बाद इस का सर्वे कराया जावेगा। हरियाणा व राजस्थान सीमा पर  पाल बांधने  का प्रस्ताव बनाकर भेजा जावेगा। यह जब सम्भव जब राजस्व विभाग सजरा नक् शा मे स्थान चिन्हित कर दे।
तहसीलदार अनील कुमार का कहना है हल्का पटवारी के साथ मौका जाकर देखा गया  ।पहले से पानी आना कम हुआ। हरियाणा सीमा पर ढालन  है खातेदारी के खेत है।  सिचाई विभाग ही पाल आदि बांधकर स्थाई समाधान कर सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ