न्यायालय ने डॉक्टर को सुनाई 4 साल की सजा: अच्छी मेडिकल रिपोर्ट बनाने के नाम पर मांगे थे एक लाख रुपए

Sep 21, 2024 - 17:46
 0
न्यायालय ने डॉक्टर को सुनाई 4 साल की सजा: अच्छी मेडिकल रिपोर्ट बनाने के नाम पर मांगे थे एक लाख रुपए

अलवर (अनिल गुप्ता)  अलवर एसीबी विशेष न्यायालय ने एक मामले में फैसला सुनाते हुए डॉ मनोहर लाल को 4 साल की सजा सुनाई है। साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माने से दंडित किया है। डॉक्टर ने सात लोगों का मेडिकल करने व अच्छी रिपोर्ट बनाने के नाम पर 10 हजार रुपए की रिश्वत ली और एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। इसके बाद मामला न्यायालय में चला व 10 साल बाद मामले में न्यायालय ने सजा सुनाई गई।

एसीबी विशेष न्यायालय की अधिवक्ता शारदा गोयल ने बताया कि 25 जून 2014 को आस मोहम्मद, आमीखा व शब्बीर के साथ अलवर एसीबी के पास पहुचे। उन्होंने एसीबी को शिकायत दी की रामगढ़ अस्पताल में तैनात डॉ मनोहर लाल उनके परिवार के साथ लोगों का मेडिकल करने व अच्छी रिपोर्ट बनाने के नाम पर 40 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है व 10 हजार रूपए की रिश्वत राशि उनसे ले चुका है। शिकायत के आधार पर एसीबी ने जब मामले का सत्यापन करवाया तो डॉक्टर ने 10 हजार रुपए रिश्वत की राशि लेना कबूला। साथ ही एक लाख रुपए की डिमांड की। लेकिन 80 हजार रुपए में सोदा तय हुआ।  शिकायतकर्ता के पास देने के लिए 80 हजार रुपए नहीं थे। ऐसे में मामला न्यायालय में चला। न्यायालय में बचाव व आरोपी पक्ष की तरफ से दलील रखी गई। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद डॉ मनोहर लाल को दोषी माना। साथ ही न्यायालय ने मामले में फैसला सुनाते हुए रिश्वत लेने वाले डॉक्टर को 4 साल की सजा सुनाई व 10 हजार रुपए के आआर्थिक दंड से दंडित किया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................