रामगढ़ में उप चुनाव की तैयारी, अक्टूबर में आचार-संहिता संभव

Sep 24, 2024 - 08:45
 0
रामगढ़ में उप चुनाव की तैयारी, अक्टूबर में आचार-संहिता संभव

रामगढ़ ,अलवर

जुबेर खान के निधन के बाद खाली हुई रामगढ़ विधानसभा सीट खाली पर उप चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। नवंबर के प्रथम सप्ताह में रामगढ़ सहित सभी सात सीटों पर उपचुनाव होने की संभावना है। ऐसे में अक्टूबर में ही आचार संहिता लगने की संभावना है । इस विधानसभा में कार्य कर रहे अलवर निवासी अधिकारी बदले जा सकते हैं। साथ ही चुनावी प्रक्रिया में लगे स्थानीय अफसर भी इधर-उधर हो सकते हैं।

विधानसभा चुनाव हो या फिर लोकसभा चुनाव। चुनाव आयोग तीन साल से एक ही जिले में कार्यरत अधिकारियों को बदलाव करने का सुझाव सरकार को देता है। साथ ही स्थानीय अधिकारी भी बदले जाते हैं। इस समय सरकार की ओर से अफसरों के तबादले अलवर में किए गए हैं। इसके बाद रामगढ़ विधानसभा में उपचुनाव होने हैं। जानकारों का कहना है कि रामगढ़ विधानसभा में जो अधिकारी अलवर के ही निवासी हैं, वह बदले जा सकते हैं। बड़े अफसर भी जो चुनावी प्रक्रिया से सीधे जुड़े होंगे, उनको भी हटाया जा सकता है। हालांकि यह निर्णय अभी सरकार को करना है। इस लपेटे दो से तीन अधिकारी आ सकते हैं। एक प्रशासनिक अधिकारी का कहना है कि अभी उपचुनाव को लेकर आयोग से निर्देश नहीं आए हैं। वहां से निर्देश जो आएंगे, उसी के अनुसार कार्य होगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................