जिले में धूमधाम से मनाया 74वां स्वाधीनता दिवस, जिला कलक्टर ने किया ध्वजारोहण

Aug 15, 2020 - 20:38
 0
जिले में धूमधाम से मनाया 74वां स्वाधीनता दिवस, जिला कलक्टर ने किया ध्वजारोहण

पाली,राजस्थान 
पाली, (15 अगस्त)। जिले में 74वां स्वाधीनता दिवस पर्व 15 अगस्त  जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। जिला मुख्यालय स्थित बांगड़ स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर अंश दीप ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया। 
जिला कलक्टर ने इस मौके पर देश के महान् क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों को कृतज्ञता के साथ स्मरण करते हुए कहा कि हम सब मिलकर ही इस देश को आगे बढाने का काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पाली जिले का एक स्वर्णिम इतिहास रहा है और मातृभूमि की रक्षा में यहां के वीरों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ रहा है। जिले में विभिन्न योजनाओं में उल्लेखनीय कार्य हो रहा है। उन्होंने आमजन से कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करने की अपील करते हुए स्वाधीनता दिवस पर जिलवासियों को बधाई दी। 
समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चैधरी ने महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया। आरंभ में मुख्य अतिथि ने आरएसी, राजस्थान पुलिस, महिला पुलिस, आम्र्ड एनसीसी परेड का निरीक्षण कर मार्चपास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के नशामुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता रथ को जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कोहिनूर बैण्ड ने देशभक्ति से ओतप्रोत ‘‘जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़ियां करती है बसेरा व ऐ मेरे वतन के लोगों गीत प्रस्तुत कर मधुरस्वर लहरियां बिखेरी।

गाईड कलाकार मेनाराम ने ‘‘ऐ वतन वतन मेरे आबाद रहे तू’’ एवं ‘‘कोरोना वायरस ऐडो आयो जग में तबाही मचाई रे ’’ मारवाड़ भाषा में कोरोना से सावधान व सतर्क रहने का गीत प्रस्तुत कर दर्शकों की तालियां बटोरी। कार्यक्रम में जिला कलक्टर अंश दीप ने सभी को कोरोना से बचाव के लिए सामुहिक शपथ दिलाई। कार्यक्रम के अंत में बालिया स्कूल की छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गाया। कार्यक्रम का संचालन आशा मुन्दड़ा ने किया। 
इस दौरान विधायक ज्ञानचंद पारख, पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी, सभापति श्रीमती रेखा राकेश भाटी, समाजसेवी महेंद्र बोहरा, पार्षद राकेश भाटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सिलिंग राधेश्याम मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजराज सिंह, एसडीएम उत्सव कौशल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी.एस.नागा, डीआईजी स्टाम्प सावनकुमार चायल, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रवीणा चारण, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्यामसुन्दर सोलंकी, जिला शिक्षा अधिकारी जगदीशचन्द्र राठौड़, समाज कल्याण अधिकारी जे.पी.अरोड़ा, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मुख्य अतिथि ने अमर शहीद जवान ज्योति पर पुष्पांजलि अर्पित की। इससे पूर्व जिला कलक्ट्रेट कार्यालय व आवास पर जिला कलक्टर ने ध्वजारोहण किया। जिला सैनिक कल्याण विभाग द्वारा वीरांगनाओं के घर जाकर उनका शाॅल ओढाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया।

  • मुकेश कुमार गोपावास की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow