राजस्थान प्रदेश मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की बैठक में संभाग व जिला प्रभारियों व मंत्री उपाध्यक्ष की नियुक्ति

Jul 27, 2023 - 20:28
 0
राजस्थान प्रदेश मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की बैठक में संभाग व जिला प्रभारियों व मंत्री उपाध्यक्ष की नियुक्ति

खैरथल,अलवर (हीरालाल भूरानी)
राजस्थान प्रदेश मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज संस्था जयपुर की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 10 संभाग एवं 50 जिला प्रभारियों की नियुक्ति के साथ सामाजिक एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालो को सम्मानित किया गया।
प्रदेश महामंत्री बजरंग लाल झींगा ने बताया कि उदयपुर के भटेवर चौराहा अमलेश्वर महादेव मंदिर के सामने एक होटल हॉल में आहूत की गई बैठक के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मायछ प्रदेश अध्यक्ष शिवप्रसाद तोषावड प्रदेश संरक्षक बृजलाल मेवाड़ भवानी शंकर राष्ट्रीय मंत्री दुलीचंद राजकुमार सहित पदाधिकारी अतिथि रहे। बैठक का शुभारंभ अतिथियों ने महाराजा श्री अजमीढ़ जी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।
बैठक में पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर अलवर जिले के किशनगढ़ बास के पत्रकार मुकेश सोनी को अभिनंदन पत्र व मोमेंटो प्रदान कर और दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा अलवर जिला अध्यक्ष शीशराम सोनी को जयपुर संभाग का मंत्री नियुक्त किया गया व खैरथल के सीताराम सोनी को जयपुर संभाग प्रभारी गोविंदगढ़ से जगदीश सोनी को अलवर जिला प्रभारी तथा खैरथल से राजेश सोनी को नवगठित खैरथल जिले का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया। इस प्रदेश स्तरीय बैठक में राजस्थान प्रदेश के सभी जिलों से समाज के 300 से अधिक कार्यकारिणी सदस्य एवं विशेष आमंत्रित सदस्य पहुंचे थे। 
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश चंद्र वर्मा ने समाज को संबोधित किया और आश्वासन दिया की पुष्कर में निर्माणाधीन समाज के भवन और जयपुर के शिक्षा सदन बनकर जल्द तैयार होगा पैसों की कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने समाज के लोगों से आह्वान किया और कहा संगठित समाज ही संगठन की ताकत है।
प्रदेश अध्यक्ष शिवप्रसाद तोषावड ने जयपुर में निर्माणाधीन शिक्षा सदन वह पुष्कर में बन रहे समाज के भवन पर विस्तार से प्रकाश डाला और 5 लाख की सहायता राशि को बढ़ाकर 11 लाख रुपए कर ट्रस्टी सदस्य बनने की घोषणा की और विश्वास दिया कि समाज का व्यक्ति अपने आप को अकेला महसूस नहीं करें प्रदेश संगठन हर मुश्किलों में आपके साथ संघर्ष के लिए तैयार है। प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक का सफल आयोजन एवं उत्तम व्यवस्थाओं के लिए उदयपुर ग्रामीण जिले की टीम का आभार व्यक्त कर बधाई दी।
संरक्षक बृजलाल सोनी मेवाड ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश चंद्र वर्मा से राजस्थान प्रदेश की 20 प्रतिशत भागीदारी को बढ़ाकर 51प्रतिशत किए जाने की मांग को रखा जिसका समर्थन प्रदेश अध्यक्ष महामंत्री बजरंग लाल झींगा सहित पदाधिकारियों ने किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश चंद्र ने प्रदेश पदाधिकारियों को भरोसा दिया और कहां राजस्थान की मांग को वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष रखेंगे। बैठक में राष्ट्रीय मंत्री दुलीचंद राजकुमार सोनी भवानी शंकर सोनी जोधपुर से प्रवीण मेढ डॉक्टर प्रकाश सहित अनेक वक्ताओं ने समाज की एकता और समाज उत्थान व स्वर्ण व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं पर प्रकाश डाला।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................