बनेड़ा को मिलेगा स्मार्ट कार्ड से रियायती दर पर वाटर एटीएम से स्वच्छ पानी,शनिवार से होगा शुभारंभ

May 21, 2022 - 02:45
May 21, 2022 - 04:04
 0
बनेड़ा  को मिलेगा स्मार्ट कार्ड से रियायती दर पर वाटर एटीएम से स्वच्छ पानी,शनिवार से होगा शुभारंभ

भीलवाड़ा / बृजेश शर्मा 

जवाहर फाउंडेशन के अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला के निर्देशानुसार स्वच्छ पेयजल के उद्देश्य के तहत स्वाभिमान जल कार्यक्रम के अंतर्गत बनेड़ा में अस्पताल रोड नजरबाग और रुपनगढ़ के सुरसुरा ग्राम में हनुमानगढ़ किशनगढ़ मेगा हाईवे पर एक अत्याधुनिक स्मार्ट कार्ड द्वारा संचालित वाटर एटीएम लगाया गया है। बनेड़ा में इसका शुभारंभ आज किया जाएगा।
शुक्रवार को लेंड मार्क स्थित एक निजी होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में फाउंडेशन की कोषाध्यक्ष इंदु मेहता व प्रभारी रजनीश वर्मा ने बताया कि आज पूरी दुनिया में स्वच्छ पेयजल सबसे बड़ी समस्या है। आमतौर पर शहरी और ग्रामीण इलाके में जल की उपलब्धता और उसकी गुणवत्ता को बनाए रखना सभी के लिए चुनौती पूर्ण है।
उन्होंने बताया कि एक वाटर एटीएम की लागत 20 लाख रुपए तक है। वाटर एटीएम में लोगों को स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करना पड़ेगा। आज हर तरफ टेक्नोलॉजी का दायरा व्यापक होता जा रहा है। इसी क्रम में वाटर एटीएम लगाया गया है जिसमें स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करके जरूरत के अनुसार पानी लिया जा सकता है। स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कराया जा सकता है। वाटर एटीएम से 7 रुपए में एक व्यक्ति को एक बार में 20 लीटर पानी उपलब्ध कराया जाएगा। जवाहर फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण इलाकों में कैंपर की व्यवस्था कर रियायती दर पर घर-घर जल पहुंचाया जाएगा।

शनिवार को 10 बजे होगा उद्घाटन

शनिवार सुबह 10 बजे बनेड़ा के राजा गोपाल चरण सिसोदिया, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा, शाहपुरा नगर पालिका के चेयरमैन रघुनंदन सोनी, मुन्ना कंवर, अक्षय देराश्री, लक्ष्मीलाल सोनी, कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष बालमुकुंद तोषनीवाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्षा किरण तोषनीवाल, ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप
: गुर्जर, विधानसभा प्रत्याशी राजकुमार बैरवा, विशाल सिंह बारहठ, संदीप जीनगर वाटर एटीएम के उद्घाटन के दौरान मौजूद रहेंगे।
प्रेस कांफ्रेंस में जल कार्यक्रम के संयोजक नरेंद्र मुद्गल और पोयम संस्थान से केपी रंजन मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................