बैंक चेकिंग अभियान परखी सुरक्षा व्यवस्था:वाहन चेकिंग कर पढाया यातायात नियमों का पाठ

Mar 23, 2023 - 23:25
 0
बैंक चेकिंग अभियान परखी सुरक्षा व्यवस्था:वाहन चेकिंग कर पढाया यातायात नियमों का पाठ

बदायूँ/दातागंज -(अभिषेक वर्मा)


  बदायूँ/दातागंज  क्षेत्र में शांति व्यवस्था व अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने कमर कस ली है न केवल संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है बल्कि नगर के सभी बैंकों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है, इसी को दृष्टिगत रखते हुए दातागंज वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार ने नगर के आधा दर्जन से ज्यादा बैंकों में सघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों की जांच की,  स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा  आदि बैंकों में आकस्मिक  सघन चेकिंग अभियान चलाया,वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार  ने बैंक के बाहर खड़े लोगों से बैंक में आने का कारण पूछा, इतना ही नहीं मुख्य बाजार में वाहन चेकिंग की तथा यातायात के नियमों का पाठ भी पढ़ाया । आप को  बताते चले कि उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले के दातागंज कोतवाली के पुलिस अधिकारी मनोज कुमार ने बैंक शाखाओं में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने के उद्देश्य से दिन गुरुवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया। उन्होंने बैंकों में आने वालों से लोगों से पूछताछ की साथ ही सीसीटीवी कैमरों व सुरक्षा से जुड़े अन्य उपकरणों की जांच की। बैंक  कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बैंक परिसर में आने वाले संदिग्धों पर कड़ी नजर रखे। इस दौरान बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरों व आपातकालीन अलार्म की जांच के साथ जमा व निकासी काउंटर पर पहुंच कर खाताधारकों से पूछताछ की एवं खाताधारकों को अपने बैंक खाते की सूचनाओं को गोपनीय रखने की हिदायत दी।

बैंक मैनेजरों से भी आवश्यक जानकारी हासिल की एवं बैंक कर्मचारियों को निर्देश दिया कि बैंक में आने वालों लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए। कोई संदिग्ध नजर आए तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।  वही बैंकों के बाहर टहल घूम रहे संदिग्ध लोगों से पूछताछ की एवं बैंको के बाहर खड़ी बाइकों की जांच पड़ताल भी की। साथ ही उन्होंने चेकिंग के दौरान  बैंको के अधिकारियों को सतर्क रहने और सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही न बरतने की अपील की। इसके अलावा दातागंज   वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार  ने अन्य  सार्वजनिक स्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों आदि स्थानों पर चेकिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की। हमारे संवाददाता अभिषेक वर्मा से वार्ता करने पर दातागंज उन्होंने बताया कि बैंक के ग्राहकों को सुरक्षा देने के लिए यह अभियान कस्बे में लगातार चलाया जाएगा , बैंक के बाहर खड़े हुए अनजान व्यक्तियों से पूछताछ भी की जाएगी। साथ ही वाहनों की चोरी के दृष्टिगत समय समय पर  वाहनों का आकस्मिक  चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि आए दिन बैंक ग्राहकों के साथ लूट व चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए बदायूँ के एसएसपी  डॉ० ओ पी सिंह ने कड़े कदम उठाए हैं। वही बदायूँ तेजतर्रार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ० ओ.पी सिंह ने बताया कि बदायूँ के समस्त थाना प्रभारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बैंकों के पास होने वाली छिनैती एवं ठगी की घटनाओं पर रोक लगाने के साथ साथ  निर्देशित किया गया है कि समस्त सर्किल सी. ओ एवं थानाध्यक्ष  फोर्स के साथ अपने-अपने क्षेत्रों  में बैंकों में चेकिंग एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्धों की तलाशी  ले।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................