जिला कलेक्टर के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर कस्बे में खुले मिले 4 निजी स्कूल, प्रशासन ने कराए बंद

निजी स्कूल संचालकों की मनमानी कलेक्टर के आदेश पर पड़ी भारी

Jan 6, 2023 - 22:00
Jan 7, 2023 - 01:10
 0
जिला कलेक्टर के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर कस्बे में खुले मिले 4 निजी स्कूल, प्रशासन ने कराए बंद

जिला कलेक्टर अलवर के आदेशानुसार उपखंड अधिकारी थानागाजी केशव कुमार मीना ने टीम के साथ कस्बे सहित ब्लॉक के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित निजी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया, उपखंड अधिकारी थानागाजी केशव कुमार मीना ने बताया कि गुरुवार को सुबह कुछ निजी स्कूलो के संचालित होने के अंदेशे के चलते कस्बे थानागाजी व प्रतापगढ़ के सारे निजी स्कूलो का टीम के साथ ओचक निरीक्षण कर जाँच कर बन्द करवाये निरीक्षण के दौरान कस्बे थानागाजी में 4 निजी स्कूल खुली मिली जिनमे तुरंत प्रभाव से बच्चों की छुट्टी करवाकर राज्य सरकार एवं विभाग के आदेश अनुसार शीतकालीन अवकाश में बच्चों का अवकाश रखने कक्षाएं नहीं चलाने की हिदायत देते हुए जिन विद्यालयों में कक्षाएं संचालित पाई गईं उन सभी स्कूलों के संबंधित संस्था प्रधानों को नोटिश भेज कर स्पष्टीकरण मांगा गया है कि जिला कलेक्टर के आदेशों का उलंघन करने पर क्यो ना मान्यता रदद् कर दी जाए।

उन्होंने ने बताया की जिला कलेक्टर साहब के निर्देश है कि आगामी 7 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे उसके बाद भी कस्बे के 4 निजी स्कूलों द्वारा आदेशो का उल्लंघन कर स्कूल खोले है उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिये भी लिखा जाएगा। इस मौके पर पेमाराम मीना गिरदावर, गजेंद्र पटवारी, कजोड़ गिरदावर भूपेश पटवारी मौजूद रहे।

 कई जिलों में स्कूलों में बढ़ा अवकाश, छुट्टियां बढ़ाने को लेकर कलेक्टर ले सकेंगे फैसला, आदेश नहीं मानने पर स्कूलों पर होगी कार्रवाई

साथ ही जिला कलेक्टर ने आदेश दिए हैं कि इन निर्देशों का उल्लंघन करने वाले प्राइवेट या सरकारी स्कूलों के खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मौसम विभाग की ओर से अलवर में सामान्य से कम तापमान रहने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही राजस्थान में शीतलहर और बहुत तेज शीतलहर चलने का अलर्ट भी जारी किया है। जयपुर जिले में सुबह और रात को घना कोहरा पड़ रहा है। सर्द हवाओं से घरों में भी लोगों के धूजनी छूट रही है। खुले में सर्दी से हाथ-पैर कंपकंपाने लगे हैं। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में कोल्ड-डे रहने की भी चेतावनी जारी की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है