परफॉर्मेंस ग्रांट अंतर्गत ग्राम पंचायतों कार्यो का सीडीओ ने की समीक्षा

Mar 25, 2023 - 07:29
 0
परफॉर्मेंस ग्रांट अंतर्गत ग्राम पंचायतों कार्यो का सीडीओ ने की समीक्षा

गोरखपुर,यूपी(शशि जायसवाल)

गोरखपुर विकास भवन सभागार में परफॉर्मेंस ग्रांट के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में कराए जा रहे कार्य के  निकलने वाले टेंडरों में कार्यों को और निविदाओं की पूर्ण जानकारी देते हुए निविदाएं आमंत्रित करें और उसके बाद कार्यों को संपादित करें उसके बाद भी किसी के द्वारा हीला हवाली की जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें विकास भवन सभागार में सीडीओ संजय कुमार मीना ने बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने अपने क्षेत्रों का कार्य संपादित करें जिससे विकास कार्यों को गति मिल सके।।बैठक में सीडीओ ने परफॉर्मेंस ग्रांट योजना के अंतर्गत चयनित  ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों, सचिवों व तकनीकी सहायकों से बिंदुवार जानकारी ली। सीडीओ संजय मीना ने परफॉर्मेंस ग्रांट योजना के संदर्भ में निर्देश देते हुए कहा कि  स्वीकृत करायें गए कार्य को तकनीकी अधिकारियों को मौके पर जाकर कार्यों को सत्यापित करने और सत्यापन के बाद ही आगे कार्य कराने का निर्देश दे।नोडल अधिकारियों द्वारा संबंधित गांवों का नियमित निरीक्षण करे नियमित निरीक्षण का निर्देश दिया, ताकि कार्यों को नियमानुसार सुनिश्चित कराया जा सके। उन्होंने कहा कि ऑफलाइन टेंडर नियमानुसार हों और अधिक से अधिक प्रतियोगियों को टेंडर के लिए आमंत्रित किया जाए। उन्होंने टेंडर खुलने के तुरंत बाद से कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।
ठेकेदारों द्वारा कार्यों को लेकर लापरवाही की शिकायत मिलने पर  ऐसे ठेकेदारों को नोटिस जारी कर, ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वर्क ऑर्डर में कार्यों में विलंब की दशा में दंडात्मक कटौती का प्रावधान शामिल किया जाए।बैठक में सीडीओ ने कहा कि यह योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। इसलिये योजना के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों को पूरी पारदर्शिता के साथ कराना सुनिश्चित करें। बैठक में डीपीआरओ शाश्वत आनंद सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी नोडल, सचिव मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................