कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान दूसरे दिन भी जारी

Aug 1, 2023 - 19:55
 0
कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान दूसरे दिन भी जारी

लक्ष्मणगढ़,अलवर(कमलेश जैन)

कस्बे में नगर पालिका प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। नगर पालिका और पुलिस की संयुक्त टीम ने मोदी पेट्रोल पंप के सामने तहसील के पीछे खंडेलवाल धर्मशाला के साथ ही पुरानी सब्जी मंडी मुख्य बाजार पर भी धावा बोल दिया। यहां दुकानों के बाहर लगाए हुए चौका पट्टी को हटाया।  इस दौरान कस्बे के पुराने थाने स्थित बाजार में जैसे ही अतिक्रमण दस्ता प्रवेश करने लगा व्यापारियों ने पुरजोर विरोध किया।
 व्यापारियों का कहना था कि अतिक्रमण हटाने का कोई मापदंड नहीं है। अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी आशीष मीणा कुलदीप मीणा से वार्ताकर बाजार के विभिन्न संगठनों के अध्यक्षों द्वारा बुधवार को  नगरपालिका कार्यालय में बैठक कर मापदंड नियुक्त करने के पश्चात ही बीच बाजार से अतिक्रमण हटाए जाने पर सहमती बन गई थी । लेकिन व्यापारियों की आपसी लड़ाई ने नगर पालिका प्रशासन को अतिक्रमण तोड़ने के लिए बाध्य कर दिया। बीच बाजार में व्यापारियों द्वारा नगर पालिका प्रशासन से झगड़े करने पर भी उतारू हो गए थे। अभियान के दौरान नगर पालिका की टीम ने दुकानदारों को हद में रहने की नसीहत दी। नगर पालिका प्रशासन को इस दौरान  दुकानदारों के विरोध का सामना करते हुए दुकानो के आगे लगाई हुई चौका पट्टीयो को सफाई कर्मचारियों से  हटवा दिया।

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से दुकानदारों ने अवैध रूप से दुकानों के बाहर पट्टी  लकड़ी की मेज सामान लगा देने से आवाजाही करने में लोगों को परेशानी आ रही थी। साथ ही मुख्य बाजार से मोटरसाइकिल निकलना भी दुर्लभ हो रहा ।
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी जगदीश खीचड़ का कहना है कि अतिक्रमण हटाए जाने पर व्यवधान करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
अधिकारी का कहना है कि दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस जारी करने के उपरांत भी जो लोग नहीं मान रहे उनका सामान जब्त किया जायेगा। साथ ही दुकानदारों को दोबारा सड़क पर सामान न रखने की नसीहत दी जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा भविष्य में भी इस तरह के औचक निरीक्षण करती रहेगी जो लोग नियमों को नहीं मानेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया है कि वे कस्बे में तय नियमों के अनुसार काम करें। उन्हें किसी भी कीमत पर सड़क पर अतिक्रमण एवं सामान रखने की इजाजत नहीं है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................