नीमकाथाना रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं के लिए कैप्टन रामनिवास ताखर ने एडीआरएम को रेलमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Jan 7, 2023 - 02:33
 0
नीमकाथाना रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं के लिए कैप्टन रामनिवास ताखर ने एडीआरएम को रेलमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

नीमकाथाना ( सीकर, राजस्थान)  रेलवे मंडल जयपुर के एडीआरएम श्री संजीव दीक्षित नीमकाथाना में रेलवे  स्टेशन के निरीक्षण के लिए आये। उनके आगमन पर नीमकाथाना के भूतपूर्व सैनिकों, व्यापार मंडल व अन्य कई लोग ने सम्मान किया। भूतपूर्व सैनिकों की और से प्रदेश भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति सचिव व समाजसेवी कैप्टन राम निवास ताखर, दलेलपुरा ने डॉ जवाहर सिंह गोड़ावास व अन्य भूतपूर्व सैनिकों के साथ नीमकाथाना रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं के लिए एडीआरएम को  रेलमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा । जिसमे सेनिको, पूर्वसैनिको  व आमजन को रेलवे स्टेशन पर होने वाली समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके समाधान के सुझावो के साथ ज्ञापन दिया जो इस प्रकार है ।

1. प्लेटफार्म नम्बर 1 बहुत छोटा होने के कारण लम्बी दूरी की सभी गाड़िया प्लेटफार्म नंबर 2 पर आती है और प्लेटफार्म नंबर 2 के लिए पुलिया से जाना पड़ता है और 2 नंबर प्लेटफार्म पर कोई सुविधा नही है । इस से यात्रियों को बहुत असुविधा होती है । इसलिए  प्लेटफार्म नंबर 1 का विस्तार होना चाहिए ताकि लंबी दूरी की गाड़ियां भी 1 नंबर प्लेटफार्म पर आ सके ।
2. प्लेटफॉर्म पर कोनसा डिब्बा कहा आयेगा इस के लिए इंडिकेटर नही है । जब ट्रेन स्टेशन पर आकर रुकती है तब पता चलता है कि कोनसा डिब्बा कहा है औए इस से यात्रियों में अफरातफरी मच जाती है । कई बार तो अपने डिब्बे को ढूढ़ने के चक्कर मे लोगो की ट्रेन भी छूट जाती है इस लिए हर प्लेटफार्म पर ट्रेन का कौनसा डिब्बा कहा जायेगा इसके लिए इंडिकेटर लगाये जाय ।
3. एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए जो पुलिया बनी है उसकी ऊँचाई ज्यादा होने के कारण बुजुर्ग व महिला यात्रियों को भारी परेशानी होती है इस लिए दोनों प्लेटफार्म पर स्वचालित सीढ़ियाँ लगाई जाए ताकि बुजर्ग व महिलायें बच्चों के साथ एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर आसानी से जा सके ।
4. प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए आरामदायक वेटिंग रूम होना चाहिए ।
5. हर प्लेटफॉर्म पर सोचालय की सुविधाएं नही है इसलिए हर प्लेटफार्म पर सोचालय की सुविधा होनी चाहिए ।
6. प्लेटफार्म पर छाया बहुत कम जगह पर है, इस कारण बरसात व गर्मी में यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इस लिए हर प्लेटफार्म पर पर्याप्त छाया का प्रबंध होना चाहिए  तथा प्लेटफार्म पर आरामदायक कुर्शिया होनी चाहिए।
7.  हर प्लेटफार्म पर रोशनी व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए ।

इस अवसर एडीआरएम को कई अन्य संगठनों ने भी स्टेशन से जुड़ी कई समस्याओं के बारे में ज्ञापन सोपा, जिस पर एडीआरएम ने यथा सम्भव उचित कार्यवाही का अस्वासन दिया। इस अवसर पर कैप्टन ताखर के साथ  नीमकाथाना के सीकर जिले के बीजेपी उपाध्यक्ष दौलत  गोयल, डॉ जवाहर सिंह गोड़ावास, दलेलपुरा के सूबेदार रोहितास ताखर, नीमकाथाना भूतपूर्व सैनिक कल्याण  समिति अध्यक्ष हवलदार दलीप सिंह तथा व्यापार मंडल से जुड़े पदाधिकारी व कई गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है