साठ-गांठ कर फर्जी वारिसान प्रमाण पत्र स्वीकृति का मामला: सरपंच, हल्का पटवारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Feb 20, 2022 - 02:48
Feb 20, 2022 - 23:28
 0
साठ-गांठ कर फर्जी वारिसान प्रमाण पत्र स्वीकृति का मामला: सरपंच, हल्का पटवारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

बर्डोद (अलवर, राजस्थान/ मनीष सोनी) ग्राम पंचायत बर्डोद सरपंच पूजा निंभोरिया, तत्कालीन क्षेत्रीय हल्का पटवारी रामसिंह यादव, सहित अन्य लोगों के खिलाफ बहरोड़ थाना में जरिए इस्तगासा मामला दर्ज हुआ है। परिवादी सुरेश चंद पुत्र स्व. सुंदर पौत्र चियाराम जाति चमार निवासी बर्डोद, ने बताया कि आराजी खसरा नम्बर हाल 3981,रकबा 32 एयर 3983 रकबा 44 एयर वाके ग्राम बर्डोद में भूमि है। जो मेरे पिता सुंदर पुत्र चियाराम के कब्जा काशत खातेदारी कृषि है।

जो कि रिकार्ड में भी अंकित है। कस्बे में गत 23/11/2021 को आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में मेरे पिता मृतक सुंदर पुत्र चियाराम का विरासत का इंतकाल दर्ज करवाने गया, तब क्षेत्रीय हल्का पटवारी रामसिंह यादव ने बताया कि उक्त जमीन सुंदर पुत्र चियाराम की खातेदारी में नहीं है। इस संदर्भ में मैंने जांच पड़ताल की तो पता चला कि राजस्व विभाग की चौसला की कार्यवाही के समय बिना मौके पर कब्जा की जांच, बिना राजस्व रिकार्ड के बिना अवलोकन और पूछताछ के बिना ही सुंदर पुत्र चियाराम के स्थान पर सुंदर पत्नी खेमा दर्ज कर दिया। जबकि सुंदर पत्नी खेमा नाम का गांव में कोई नहीं है।

उपरोक्त लोगों ने बर्डोद सरपंच पूजा निंभोरिया, क्षेत्रीय हल्का पटवारी रामसिंह यादव, सहित अपने मेल के लोगों से सांठ- गांठ कर गलत इंद्राज की आड में जमीन हड़पने की मंशा से योजनाबद्ध तरीके से सुंदर उर्फ मूर्ति पत्नी खेमा का प्रमाण पत्र दस्तावेज फर्जी रूप से तैयार कर सुंदर उर्फ मूर्ति पत्नी खेमा के वारिसान रघुवीर प्रसाद, रतन लाल, उषा, केला देवी, राजबाला, शकुंतला के इंतकाल नम्बर 4900 दिनांक 7/07/2021 को स्वीकृत करवाया।  उपरोक्त लोगों को शिकायत की तो इन लोगों ने अंजाम भुगतने की धमकी दी। परिवादी ने कानूनी कार्यवाही कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।  वहीं बहरोड़ थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 467,468, 471, सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर गहनता से जांच में जुटी है।

  • गत दिनों भी हुआ था मामला दर्ज- 

आपको बता दें ग्राम पंचायत बर्डोद सरपंच पूजा निंभोरिया पर फर्जी ग्राम सभा प्रकरण में अधिकारियों को शिकायत करने पर परिवादी को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। जिस पर परिवादी ने बहरोड़ थाना में मामला दर्ज कराया था।

  • सरपंच की कार्यशैली से ग्रामीणों में रोष- 

ग्राम पंचायत चुनाव के बाद नवगठित ग्राम पंचायत का दिन प्रतिदिन विवादों में आने ए़ंव सरपंच पूजा निंभोरिया की कार्यशैली के कारण ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों ए़ंव  ग्रामीणों में रोष है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

मनीष सोनी बर्डोद बर्डोद, अलवर