मेले और भजन जिकड़ी हमारे आध्यात्मिक मूल्यों और समृद्ध संस्कृति की हैं पहचान - डॉ शैलेश

Feb 15, 2022 - 11:47
Feb 15, 2022 - 12:19
 0
मेले और भजन जिकड़ी हमारे आध्यात्मिक मूल्यों और समृद्ध संस्कृति की हैं पहचान - डॉ शैलेश

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग उपखंड के गांव कासोट के शिव मंदिर सिहोरी पर गांव वासियों द्वारा आयोजित  भजन जिकड़ी दंगल और रासलीला मेले के समापन के अवसर पर सोमवार कोवार को मुख्य अतिथि भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ शैलेश सिंह द्वारा भजन जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान पर रही नो और द्वितीय स्थान पर रही 5 पार्टियों के लोक कलाकारों को आयोजन समिति की ओर से साफा बांधकर और नगद पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉक्टर शैलेश सिंह ने कहा की  मेले और भजन जिकड़ी और रासलीला जैसे सांस्कृतिक आयोजन हमारे आध्यात्मिक मूल्यों और  समृद्ध  संस्कृति की पहचान  हैं। इनके माध्यम से समाज में आध्यात्मिक मूल्यों की स्थापना के साथ साथ लोगो को महान पुरुषों द्वारा स्थापित आदर्शों को जीवन में धारण करने की प्रेरणा मिलती है । भजन जिकड़ीओ के माध्यम से हमे महान पुरुषों द्वारा स्थापित आदर्शों परंपराओं, जीवन जीने के सिद्धांतों को जानने और समझने का अवसर मिलता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच प्रतिनिधि बृजेंद्र सिंह ने की।
इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ सिंह द्वारा भजन जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले लोक गायक नत्थी सहारई, मोती लोह करेरा ,प्रेमवीर खानपुर , बनवारी नगलाअजीता हरि शंकर नानऊ ,लुढ़कन शीषमहला जितेंद्र झुड़ाभई, रामअवतार औडेल,कौशल भोसिंगा  को 5100 -5100 रुपये तथा द्वितीय स्थान पर रहे  अजय हरदम की नगरिया, महेंद्र जेदपुरा रोहिताश सुजान का बास महावीर खोई और मनवीर शेखपुर को 3100- 3100 का नगद पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में लोटन सिंह गोपाल सिंह सरपंच मुन्ना सिंह योगेश सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है