राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैर मे कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

Jun 3, 2023 - 20:09
Jun 3, 2023 - 20:11
 0
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैर मे कक्षा दसवीं  के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

वैर ,भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैर में दसवीं के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विधार्थियों का सम्मान समारोह  प्रधानाचार्य  पुष्पेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया । कार्यक्रम में ब्लॉक के राजकीय विद्यालयों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली तन्वी नगाइच पुत्री  शशिकांत शर्मा 95.17% , साक्षी मंगल 94.17% एवं युक्ति धाकड़ 93.17% को माल्यार्पण ,साफा एवं मिठाई खिलाकर सम्मानित किया गया । इसके  अलावा शास्वत अवस्थी 92.83% , नीरज सैनी 91.50% ,परी धाकड़ 91.17% , छवि गुप्ता 91.00% ,मयंक धाकड़ 90.67 ,एवं कशिश कुमारी 90.50 % सहित 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले कुल 25 विद्यार्थियों को माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर सम्मानित किया गया । विद्यालय के ही एक छात्र सुनील कुमार को भी सम्मानित किया गया यह छात्र बस स्टैंड के फुटपाथ पर रहने वाले गाड़ियां लुहार का पुत्र है जिन्होंने विपरीत परिस्थितियां होते हुए भी 78.50% अंक प्राप्त किए।

समस्त विद्यालय स्टाफ द्वारा विद्यार्थियों के अभिभावकों एवं सभी विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम की खुशियां मनाई गई ।  
प्रधानाचार्य  पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि सत्र 2022-23 में विद्यालय से कुल 177 विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं की परीक्षा दी   जिसमें से 25 विद्यार्थी 80% से अधिक , 62  प्रथम श्रेणी, 42  द्वितीय श्रेणी  से  पास हुए । विद्यालय से 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 9 थी जो कि पूरे जिले में किसी भी राजकीय विद्यालय में सर्वाधिक है ।  विद्यालय के बच्चों ने स्कूल और कस्बे का नाम रोशन किया है विद्यालय से कक्षा 10वीं एवं 12वीं दोनों में मिलाकर 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी की संख्या 75 है जो अपने आप में एक कीर्तिमान है । 
               स्कूल टॉपर रही तन्वी नगायच ने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं और उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक एवं माता-पिता को दिया । उन्होंने बताया कि नियमित अध्ययन, पाठ्यक्रम का विभाजन और आत्म विश्वास के साथ तैयारी करने से उन्हें यह सफलता मिली है । जिसे वह भविष्य में भी बरकरार रखने की कोशिश करेगी । 
इस अवसर पर समस्त विद्यालय स्टाफ की ओर से विद्यार्थियों को बधाई दी गई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान की । कार्यक्रम का संचालन मनीष कुमार मित्तल के द्वारा किया गया । कार्यक्रम में एसएमसी सदस्य  सुनील कुमार सहित समस्त विद्यालय स्टाफ एवं विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................