पेंटर्स कलाकार समिति अलवर के समाज सेवा में बढ़ते कदम

Jul 10, 2022 - 03:37
 0
पेंटर्स कलाकार समिति अलवर के समाज सेवा में बढ़ते कदम

कोटकासिम (अलवर,राजस्थान/ संजय बागड़ी)  अलवर जिले में आर्टिस्टो के संगठन के रूप में पेंटर्स कलाकार समिति अलवर एक नया नाम उभरकर सामने आया है। अपने सामाजिक सरोकार के कार्यों की वजह से पेंटर्स कलाकार समिति अलवर हमेशा से सुर्खियों में रही है। क्योंकि इस संगठन में जिले भर के वो तमाम आर्टिस्ट लोग जुड़े हुए हैं जो अपनी कला के लिए क्षेत्र सहित दूर दराज के इलाकों में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं। अपनी कला के हुनर से सामाजिक चेतना के स्लोगन लिखकर आमजन को जागरूक कर रहे इन आर्टिस्टों और कलाकारों की क्षेत्र में जमकर प्रशंसा हो रही है। आपको बता दें गत दिनों संगठन के मीडिया प्रभारी व महा संरक्षक को राष्ट्र गौरव अवॉर्ड से नवाजा गया था जो समिति के लिए बड़े ही गर्व की बात है।
पेंटर्स कलाकार समिति अलवर द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मृत्युभोज एक अभिशाप है इसको हटाओ,पेड़ लगाओ बिजली बचाओ,बेटों को भी अब खूब पढ़ाओ, इसके साथ-साथ धूम्रपान व नशा मुक्ति के चेतना स्लोगनों का भी लेखन किया जा रहा है। इस समिति के आर्टिस्टों द्वारा भारी संख्या में लिखे गए नारे अब अलवर शहर सहित आसपास के कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखाई देने लगे है साथ ही क्षेत्र में समिति के सदस्यों द्वारा किए जा रहे समाजसेवी कार्य की जमकर प्रशंसा भी की जा रही है। 
आपको बता दें समिति के महा संरक्षक पद पर हाल ही में देश दुनिया के जाने-माने जादूगर शिव कुमार को नियुक्त किया गया है और उन्हीं के दिशा निर्देशन में सामाजिक चेतना स्लोगन लेखन कार्य शुरू किया गया है। समिति के महा संरक्षक जादूगर शिव कुमार ने बताया कि संगठन के लोगों के माध्यम से उन्होंने इस वर्ष के अंत तक है ढाई हजार नारा लेखन का लक्ष्य रखा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है