रामगढ़ नगर पालिका में क्षेत्र में लगे गंदगी के ढेर: कचरा पटकने के लिए नहीं है कोई स्थान चिन्हित

समस्या के समाधान को लेकर नगर पालिका के द्वारा जिला कलेक्टर को पत्र भेजकर कराया गया है अवगत

Jan 9, 2023 - 02:24
 0
रामगढ़ नगर पालिका में क्षेत्र में लगे गंदगी के ढेर:  कचरा पटकने के लिए नहीं है कोई स्थान चिन्हित

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान/ अमित कुमार भारद्वाज) नगर पालिका क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे में इन दिनों जगह-जगह गंदगी के ढेर इकट्ठे होने से आमजन परेशान नगर पालिका के सफाई कर्मी कस्बे में सफाई करने के लिए तो आते हैं लेकिन एकत्र कूड़े को उठाने के लिए नगरपालिका द्वारा लगाए गए टेंपो नहीं आने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।
वजह बताई जा रही है कि गंदगी डालने के लिए कोई नगरपालिका में उपयुक्त स्थान नहीं मिल रहा। नगर पालिका क्षेत्र के पूठी गांव में 17 बीघा सरकारी जमीन है ।लेकिन उस जगह के आसपास रहने वाले लोग वहां गंदगी नहीं डालने देना चाहते ।
1 माह पूर्व तक नगर पालिका कस्बे की सारी गंदगी गोविंदगढ़ मोड़ के समीप रामगढ़ नौगावां मार्ग से छोटी बावड़ी हनुमान मंदिर के रास्ते के श्मशान घाट के पीछे सडक के दोनों और डाला जा रहा था। जिससे मंदिर में आने जाने वाले धर्म प्रेमियों और पास में बनी कॉलोनी में रहने वाले लोगों सहित आगे के गांव को जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था और निकलना भी दूभर हो रहा था इससे परेशान होकर कस्बे के सैकड़ों लोगों ने सड़क मार्ग पर जाम लगा धरना प्रदर्शन किया था और धरना प्रदर्शन समाज कराने आए तहसीलदार एवं नगर पालिका प्रशासन सहित थाना अधिकारी को धरना देने वाले लोगों ने मौके की स्थिति दिखाई। 
सडक के दोनों और गंदगी और अनको मृत सुअरों के कारण लोगों का खड़ा रहना दूभर हो रहा था। इसे देखते हुए तहसीलदार धीरेन्दर कर्दम ने पूठी गांव की 17 बीघा सरकारी जमीन को चिंहीत करते हुए सडक किनारे रखी दोनों और की गंदगी को वंहा डालने के निर्देश दिए। नगर पालिका ने जेसीबी की सहायता से कचरा हटवा दिया उधर पूठी गांव में डाले जा रहे कचरे को देखते हुए लोगों ने विरोध करते हुए कचरा नहीं डालने दिया। तभी से रामगढ में जगह जगह गंदगी के ढेर इकट्ठे हो रहे हैं। इस बारे में रामगढ़ समाजसेवी युवा वर्ग के दिनेश चौहान ने भी कई बार इस बारे में नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन देकर अवगत कराया है।

इस बारे में नगर पालिका चेयरमैन शकुंतला सैनी का कहना है कि हमने तहसीलदार के कहने पर  पूठी गांव में प्रशासन द्वारा बताई गई भूमि पर 2 दिन तक कचरा डाला उसके बाद ग्रामीणों ने नए डालने दिया वहां प्रशासन भी गया लेकिन प्रशासन भी वहां से बेरिंग वापस लौट आया। इसके बाद हमने दो बार जिला कलेक्टर को मेल कर सफाई व्यवस्था सुचारु करवाने की मांग की है और अभी हाल ही में मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान से भी समस्या समाधान की मांग की है उनहोने आश्वासन दिया है कि ग्रामीणों से बात कर समस्या समाधान शीघ्र ही करा दिया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है