पोषण मेले मे राज्य मंत्री धीरज गुर्जर द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्टेज पर बिठाना बना चर्चा का विषय

Nov 2, 2022 - 22:35
 0
पोषण मेले मे राज्य मंत्री धीरज गुर्जर द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्टेज पर बिठाना बना चर्चा का विषय

जहाजपुर (भीलवाडा, राजस्थान/ आज़ाद नेब) महिला एवं बाल विकास द्वारा आयोजित ब्लॉक स्तरीय पोषण मेले में शिरकत करने बीज निगम अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धीरज गुर्जर पहुंचे वहां कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जमीन पर बैठी दिखी। उन्होंने मानवता का परिचय देते हुए सभी आंगनबाड़ी बहनों को स्टेज पर आकर बैठने को कहा जो नगर में चर्चा का विषय बना। राज्य मंत्री गुर्जर द्वारा किए गए महिलाओं का इतना सम्मान करते देख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इस सम्मान से गदगद हो गई।
पोषण मेले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने कहा कि आप जनता की सेवा में कोई कमी ना रखें इसका फल आपको यहां पर भी मिलेगा और मरने के बाद में भी मिलेगा। मंत्री ने सरकार द्वारा चलाई जा रही कई योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बडा नसिंग द्वारा मन्दिर परिसर में ब्लॉक स्तरीय पोषण मेले के मौके पर मंत्री धीरज गुर्जर ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरण किए। ओर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण मेले मे लगाई गई व्यंजनों की प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया। एवं पंडेर में आयोजित महिलाओं के कार्यक्रम में सभी महिलाओं को मंत्री धीरज गुर्जर द्वारा साड़ी वितरण करने का एलान किया है।


महिला एवं बाल विकास द्वारा आयोजित ब्लॉक स्तरीय पोषण मेले में उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा महिला एवं बाल विकास के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का काम आप लोगों के जिम्मे है। बिना लापरवाही किए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपना कर्तव्य ईमानदारी से निर्वहन करें।
बाल विकास परियोजना अधिकारी शंकर लाल बैरवा ने कहा सरकार द्वारा आपको दिए जा रहे मोबाइल मे पोषण ट्रैकर कर क्षेत्र का नाम रोशन करें। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अभी पूरे जिले में जहाजपुर ब्लॉक का कार्य पोषण ट्रैकर में प्रथम स्थान पर रहा है। आशा करता हूं कि मोबाइल आने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की रिटर्न करने की कई परेशानियां खत्म हो जाएगी।
इस कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को  स्थायीकरण करने, खराब पोषाहार को बंद करने की मांग को लेकर राज्यमंत्री धीरज गुर्जर को आंगनबाड़ी कर्मी यूनियन की जिला उपाध्यक्ष अफसाना बेगम, मंजू वैष्णव, सुमन चाष्टा, शकुंतला सेन रामघणी मीणा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।  इस दौरान महिला पर्यवेक्षक मंजू पारीक, रजिया बेगम, ललिता शर्मा, पार्षद अनिल उपाध्याय, सरपंच मुकेश जाट, कांग्रेस ब्लॉक उपाध्यक्ष बाबू लाल खटीक, जब्बार तंवर सहित ब्लॉक की सभी आंगनबाड़ी मौजूद रही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है