सरकारी बसो को अभाव: परमिट की निजी बसे रूट बदलकर वसूल रही अधिक किराया

पहाडी में स्थाई बस स्टेण्ड का अभाव डग्गेमार वाहनो को संचालन बेखौफ

Nov 17, 2022 - 11:38
Nov 17, 2022 - 11:39
 0
सरकारी बसो को अभाव: परमिट की निजी बसे रूट बदलकर वसूल रही अधिक किराया

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/भगवानदास) मेवात क्षेत्र के पहाडी उपखण्ड से विभिन्न मार्गो पर रोडवेज बसो का अभाव बना हुआ है। निजि डग्गेमार वाहनो सफर करना आमजन की मजबूरी बन गया है।रोडवेज के अभाव मेंं परमिट की निजि बस संचालक अधिक किराया वसूल रहे हेै।जिससे आमजन को आर्थिक नुकसान के साथ जोखिम भरी यात्राकरने को मजबूर होना पड रहा है।जिसको लेकर परिवहन विभाग से लेकर स्थानिय प्रशासन गम्भीर नही है। 
कामां विधानसभा में पहाडी कस्बा उपखण्ड स्तर का है। जिसमे उपखण्डाधिकारी, तहसीलदार, प्रधान, पुलिस विभाग सहित अन्य कार्यलय भी संचलित है। तथा कामां विधान सभा की विधायक जाहिदा खान राज्य मंत्री  का क्षेत्र है।जहॉ कामां,जुरेहरा जाने के लिए सरकारी बसो का अभाव बना हुआ है। इन रूटो पर मजबूरन यात्री को डग्गेमार वाहनो मे असुरिक्षत सफर करना पड रहा है। जुरेहरा, कामां, फिरोजपुर मार्ग पर हरियाणा नम्बर के थ्रीव्हीलर,पिकअप,बिना परिमट की बसो को संचालन डग्गेमारी में बेखोफ हो रहा है।जिनपर पुलिस व परिवहन विभाग की ओर से कोई अंकुश नही है।रोडवेज बसो का अभाव आमजन का परेशानी का सबब बना हुआ है। 

रूट बदलकर संचालित है बसे

परमिट की निजि बसे  रूट बदकर मनमजी मार्ग से संचालित है।जिन बसो का परमिट पहाडी से सतवाडी,अमरूका, राफ, केथवाडा, गुलपाडा से नगर पहुच रही है यह बसे गुलपाडा से सीकरी गोपालगढ होकर पहाडी होते हुए फिरोजपुर झिरका के दो आने दो जाने के चक्कर लगा  रही है।जबकि परमिट के अनुसार एक बार आने जाने के परमीशन मिलती है जो मनमर्जी का किराया बसूल कर रही है। इसी तरह से पहाड़ी में जयपुर जाने वाली सरकारी रोडवेज बस के आगे निजि बस का संचालन हो रहा है। जो जयपुर से खेडली मोड कठूमर, नगर, सीकरी गोपालगढ होकर पहाडी तक संचालित है। जिससे सरकार को राजस्व की हानि हो रही है।

मनमाना किराया वसूल रहे

पहाडी से कामा की दूरी मात्र 21 किलोमीटर है जिसका किराया 40 रूपये बसूल किया जा रहा हेै। फिरोजपुर झिरका 18 किलो मीटर है। उसका 39 रूपये बसूल किया जा रहा है। जबकि रोडवेज बसो में 25 रूपये किराया है।

बिना फिटनेश, इंश्योरेश के दोड रही है बसे

मेवात मे रसूखदारो के दम पर निजि बसे बिना फिटनेश बिना इंश्योरेश बिना टेक्स चुकाऐ सडक पर दोड रही है। जो यात्री सवारीयों इधर से उधर पहुचाने का काम कर रही है। विशेष बात यह है की आऐ दिन सडक मार्ग पर दुर्घटना घटित हो रही है। उसके बाद पुलिस व परिवहन विभाग कार्रवाही करने मे कतरा रहा है। इस मामले को जानने के लिए परिवहन विभाग के आरटीओ से सम्पर्क साधने को प्रयास किया। लेकिन उन्होने फोन रिसीव नही किया है।

सतीश चौधरी (जिला परिवहन अधिकारी भरतपुर) का कहना है कि -रूट बदल कर परमिट की गाडियॉ चल रही है, यह मामला मेरे संज्ञान मे आया है जिसकी जॉच कराके कार्रवाही की जावेगी। अधिक किराया वसूली भी गलत है। परमिट की गाडी के चक्कर लिखे रहते है। उसी के अनुसार आना जाना हो सकता है

#वार्ता-¥d

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है