कर्नाटक में जैन साधु के अपहरण के बाद निर्मम हत्या को लेकर जैन समाज में भारी आक्रोश

Jul 9, 2023 - 18:10
 0
कर्नाटक में जैन साधु के अपहरण के बाद निर्मम हत्या को लेकर जैन समाज में भारी आक्रोश

लक्ष्मणगढ़ (अलवर, राजस्थान/ कमलेश जैन) कर्नाटक के चिकोड़ी से आचार्य काम कुमार नंदी महाराज का 5 जुलाई को अपरहण कर उन्हें अज्ञात स्थान ले गए और उनकी निर्मम हत्या टुकड़ों में की गई। जैन साधु अहिंसा के सबसे बड़े भारत में प्रचारक हैं ।जो देशभर में घूमते फिरते हुए और चातुर्मास के दौरान भी अहिंसा का प्रचार प्रसार करते हैं। किंतु बुधवार को कर्नाटक के चिकोड़ी से लापता हुए जैन आचार्य काम कुमार नंदी महाराज को भी अहिंसा के प्रचार में हिंसा का शिकार होना पड़ा आचार्य काम कुमार नंद जी बुधवार को लापता हुए तो गुरुवार को चिकोड़ी जैन समाज में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई उसके पश्चात जांच-पड़ताल हुई और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया तो उन्होंने आचार्य की निर्मम हत्या की बात कबूली और उनके शव के टुकड़े कर फेंकने की बात बताई समाज बंधुओं को इस घटना की जानकारी मिली तो संपूर्ण भारत के जैन समाज में यह खबर आग की तरह फैल गई और समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया।
लक्ष्मणगढ़ जैन समाज के सुमेर चंद जैन एवं नवयुवक मंडल के अध्यक्ष धीरज कुमार जैन ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर मांग की है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने एवं आरोपियों ने किन मंसूबे को ध्यान में रखकर आचार्य की हत्या की है। उसका खुलासा किया जाए और समाज को बताया जाए आरोपी कौन है इसका खुलासा किया जाए और जांच निष्पक्ष किए जाने की पत्र में मांग की है उन्होंने बताया कि यह केवल जैन आचार्य की हत्या ही नहीं बल्कि जैन समाज की आस्था पर कडा प्रहार है । जिसे समाज कभी स्वीकार नहीं करेगा।
उन्होंने पत्र में बताया कि साधु की इस हत्या को लेकर देश की आस्था पर गहरा प्रभाव पड़ा है। हो ना हो यह सुनियोजित षड्यंत्र है जिसके चलते जैन समाज की आस्था को ठेस पहुंचाई जा सके जबकि भारत एक धर्म प्रधान देश है जब देश में धर्म के प्रचारक साधु संत ही सुरक्षित नहीं है तो समाज और आम लोगों की क्या दुर्दशा हो रही होगी यह घटना इस बात का खुलासा कर रही है। अगर कर्नाटक सरकार ने मामले पर गंभीरता नहीं दिखाई तो संपूर्ण देशभर का जैन समाज कर्नाटक सरकार को गंभीरता से लेगा। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी ने पूरे जैन समाज को स्तब्ध कर दिया है। जैन संतों के पद विहार और प्रवास में हो रही सुरक्षा सरकार की नैतिक जिम्मेदारी और जवाबदेही पर बड़े सवाल खड़े कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है