शिक्षा के माध्यम से ही समाज कर सकता है प्रगति : माली

माली समाज का कॅरियर गाईडलाईन शिविर सम्पन्न: सीए जिज्ञासा माली का किया विशेष सम्मान

Jul 9, 2023 - 18:07
 0
शिक्षा के माध्यम से ही समाज कर सकता है प्रगति : माली

गुरला (भीलवाड़ा, राजस्थान/बद्रीलाल माली) शिक्षा समाज की धुरी है कोई भी समाज शिक्षा के माध्यम से न केवल प्रगति पर आगे बढ़ सकता है। अपितु देश के भीतर आमूलचूल परिवर्तन भी ला सकता है। भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फूले व महात्मा ज्योतिबा फूले इसका अनुकरणीय उदाहरण है। सभी विद्यार्थियों को उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिये। यह विचार माली (सैनी) महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने व्यक्त किये। वे यहां पर पुर स्थित डूंगरी के बालाजी मंदिर प्रांगण में माली सैनी कर्मचारी संस्थान व माली (सैनी) महासभा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कॅरियर गाईडलाईन शिविर में मुख्य अतिथि के पद से बोल रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी देश की अर्थव्यवस्था को टिकाऊ व मजबूत बनाने के लिए सी.ए. का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। आज हमारा देश भी अर्थव्यवस्था के मामले में एक विशेष दौर से गुजर रहा है। ऐसे में सीए प्रासंगिक हो जाते है। शिविर की अध्यक्षता करते हुए माली सैनी कर्मचारी संस्थान के अध्यक्ष तोताराम सांखला ने सावित्री बाई फूले की शिक्षाओं को जीवन में उतार कर एवं उन पर अमल करने पर जोर दिया तथा शिक्षा क्षेत्र में हालही हो रहे आमूलचूल परिवर्तनों को भी अपना ने की बात कही।  
शिविर में माली समाज की होनहार छात्रा जिज्ञासा माली के सीए बनने पर माली समाज की ओर से उन्हे शॉल ओढाकर व मोमेन्टो भेंट कर विशेष सम्मान किया गया। साथ ही शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में संघर्ष कर मुकाम हासिल करने वाले व हाल ही रीट परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले सभी प्रतिभावानों का भी माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। माली सैनी महासभा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष भैरूलाल माली ने बताया कि कॅरियर गाईडलाईन शिविर में समाज के विभिन्न तहसीलों एवं गांवों से सैकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया। साथ ही उन्हें कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा शिविर में अलग-अलग विषयों की जानकारी देने के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए प्रशिक्षित किया। इस अवसर पर माली सैनी कर्मचारी संस्था के सचिव कन्हैयालाल बुलिवाल, उपाध्यक्ष हरनारायण माली, सुरेन्द्र माली, लोकेश माली, गोपाल माली सहित कई कर्मचारियों ने भी शिविर में उपस्थित छात्र-छात्राओं को अपने कॅरियर चुनने के टिप्स दिये। इस अवसर पर फूले सेवा संस्थान के कोषाध्यक्ष शंकर लाल गोयल, नानूराम गोयल, बंशीलाल ढिबरिया, जगदीश चन्द्र माली, नारायण माली, अशोक माली, मिश्री लाल सैनी, भोनाराम माली सहित समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है