चोर समझ कर माचाड़ी जीएसएस कनिष्ठ अभियंता की लोगो ने कर दी धुनाई

Feb 10, 2022 - 03:45
 0
चोर समझ कर माचाड़ी जीएसएस कनिष्ठ अभियंता की लोगो ने कर दी धुनाई
चोर समझ कर माचाड़ी जीएसएस कनिष्ठ अभियंता की लोगो ने कर दी धुनाई

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र के माचाड़ी कस्बे में भरतलाल की ढ़ाणी काठेड्या का बाँस मेँ श्रीया राम सैनी,फूल चंद सैनी के मकान पर मंगलवार 08 फरवरी 2022 को दोपहर करीब तीन-चार बजे कनिष्ठ अभियंता दिनेश मीणा  घर पहुंचे ओर कहा कि आप विधुत चोरी करना छोड़ दिजिए।इस पर मकान के परिवार वालो ने कनिष्ठ अभियंता से कहा कि आप आराम से देख सकते हैं। हम किसी भी प्रकार से विधुत चोरी नही करते है।इस पर उन्होंने चारों और देखकर मीटर की फोटो खेचकर ले गये।उसके बाद रात्री को परिवार के पुरुष आवारा पशुओं की रखवाली के लिए पास ही खेतों पर चले गए।घर में मांगी देवी व सीमा देवी सास बहू घर पर थी,जो पड़ोस में शादी के कार्यक्रमों में गीत गाकर रात्रि को लेट घर आकर सो गई।रात्रि करीब 1:00 बजे उन्हें घर में आवाज सुनाई दी,तो महिलाओं ने सोचा कि कोई जानवर खेतों में आ गया है। उन्होंने डंडा बजाकर जानवरों को भगाने वाली आवाज की और वापस सो गई।उसके बाद रात्रि करीब तीन-चार बजे घर में फिर आवाज सुनाई दी।इस बार महिलाओं ने फिर डंडा बजाया और उठकर देखा तो चार आदमी मुंह पर मास्क बांधकर और हाथ में बैटरी लेकर दिखाई दिए अंधेरे में बैटरी की रोशनी में चार व्यक्ति दिखाई दिए।तब महिलाएं जोर-जोर से चोर चोर कह कर चिल्लाई तो उनमें से तीन व्यक्ति भागने में सफल हो गए और भागते हुए पीछे से एक व्यक्ति को महिलाओं ने पकड़ लिया और महिलाएं जोर-जोर से चोर चोर कह कर चिल्लाई।तब खेतों में सो रहे लोगों ने आवाज सुनी तो भाग कर घर की ओर आए उस दौरान महिलाओं व पकडे हुए व्यक्ति में व महिलाओं मेँ हाथापाई होती नजर आई तो पुरुषों ने उसे पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया और उसकी पिटाई कर दी व उसके बाद फोन द्वारा सरपंच को सूचित कर दिया वंही लाइनमैन सुरेश चंद सैनी ने राजगढ़ थाने में फोन कर दिया। सरपंच प्रतिनिधी आनन्द सिंह व पुलिस के पहुंचने पर व्यक्ति को उनके चंगुल से छुड़वाया तो उक्त व्यक्ति ने अपने आप को विद्युत विभाग माचाड़ी का कनिष्ठ अभियंता बताया तब वहां पर मौजूद महिला पुरुषों ने कहा कि उन्होंने हमें आपके आने से पहले तक यह नहीं बताया कि हम विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी हैं। इनका मुंह ढका होने के कारण तथा लाइट के नहीं आने के कारण अंधेरे में पहचान नहीं पाए और हमने चोर समझकर धुनाई कर दी और सरपंच को सूचित कर बुला लिया। 
वहीं दूसरी ओर  शाम के करीब 5:00 बजे समाचार लिखने से पहले पूछने पर विद्युत विभाग कार्यालय में पूछने पर कर्मचारीयो का कहना है कि कनिष्ठ अभियंता अपने कर्मचारियों के साथ करीब 5:30 बजे विद्युत चोरी पकड़ने के लिए घर पर गए और परिवार वालों ने हमला कर दिया। हमला होने की वजह से कुछ कर्मचारी अपना बचाव कर मौके से भाग छूटे उस दौरान भागते हुए कनिष्ठ अभियंता को पीछे से पकड़ लिया और उनके साथ मारा-मारी कर दी। कर्मचारीयों ने कहा कि कनिष्ठ अभियंता इस घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाएगा लेकिन हमें अभी पता नहीं रिपोर्ट दर्ज कराई या नहीं। 
सैनी परिवार के लोगों का कहना है कि रात्रि दस बजे घरों की लाइट काट दी जाती है और सुबह चार पांच बजे लाईट लगाई जाती है तो रात्रि के तीन बजे रात के अंधेरे में कौन सी चोरी पकड़ने के लिए आए है। महिला मांगी देवी का कहना है कि सोने का पेंडल तथा महिला सीमा देवी की सोने की चैन गले से तोड़कर ले जाने की बात कही।जेईएन दिनेश से फोन पर भी सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन सम्पर्क नही हो पाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है