बगीची वाले हनुमान मंदिर पर 251 कलश शौभायात्रा के साथ प्रारम्भ हुआ रामायण पाठ

Jun 3, 2023 - 13:10
 0
बगीची वाले हनुमान मंदिर पर 251 कलश शौभायात्रा के साथ प्रारम्भ हुआ रामायण पाठ

रामगढ़ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ़ क्षेत्र के कस्बा अलावड़ा में शामिल मिलकपुर मोड़ के समीप स्थित बगीची वाले हनुमान मंदिर पर आज रामायण पाठ का आयोजन शुरू हुआ।  जिसमें 251 सुहागिन महिलाओं द्वारा डीजे की धुन पर कस्बे में कलश शौभायात्रा निकाली। शौभायात्रा में आगे आगे कन्हैया अरोड़ा रामायण सिर पर उठाए चल रहे थे।  शौभायात्रा बगीची वाले हनुमान मंदिर से शुरू हो बस स्टैंड,गुरुद्वारा मोड़,जुम्मा मस्जिद, मैन बाजार से रामलीला मैदान से होते हुए वापिस हनुमान मंदिर पंहुची। शौभा यात्रा के दौरान 151 युवक हनुमान पताका हाथ में लिए चल रहे थे। इस दौरान अनेक युवक डीजे की धुन पर नाचते गाते चल रहे थे। शौभायात्रा के मंदिर पंहुचने के बाद महिलाऐं डीजे की धुन पर मंदिर प्रांगण में खूब नाची।

मंदिर कमेटी सरंक्षक रत्तीराम खटीक ने बताया कि आज शौभायात्रा के बाद 71 फुट ऊंचे मंदिर शिखर पर हब्लू सैन ने जान जोखिम में डाल धवज लहराया। और कहा कि शौभायात्रा के साथ रामायण पाठ का आयोजन शुरू हुआ है जो कि रविवार को रामायण पाठ भोग, हवन यज्ञ के साथ पूर्ण हो जाएगा उसके बाद मंदिर प्रांगण में विशाल भंडारा किया जाएगा जिसमे कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों से बाबा लालदास के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं भी भंडारे में प्रसाद गृहण करेंगे।  इस दौरान रामकरण सैनी,योगेश खटीक,मुंशी सैनी,कल्लु खटीक, अमरसिंह,कन्हैया अरोड़ा,संजय खटीक,मुकेश सैनी,भंवर,विश्राम सैनी,जसवंत खटीक,सुनील सहित अनेक धर्म प्रेमी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................