रामगढ़ विधानसभा के हैडपंप घोटाले की जांच करने पहुंची टीम: अधिकतर हैडपंप मौके से गायब

Jan 25, 2023 - 15:35
Jan 25, 2023 - 17:46
 0
रामगढ़ विधानसभा के हैडपंप घोटाले की जांच करने पहुंची टीम: अधिकतर हैडपंप मौके से गायब
रामगढ़ विधानसभा के हैडपंप घोटाले की जांच करने पहुंची टीम: अधिकतर हैडपंप मौके से गायब

रामगढ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत चीड़वा में हैडपंप घोटाले की जांच के लिए आई टीम ने आज बहरीपुर, नाहरपुर आलमपुर में 11 हैडपंपो की जांच की जिसमें टीम को मौके पर सिर्फ 2 हैडपंप ही मिले ।

खानापूर्ति के लिए लगे हैडपंप आसानी से हटे

जांच कमेटी को दिखाने के लिए आनन फानन में हैडपंप लगाए जा रहे है। प्रथम दिवस की जांच में 24 जनवरी को अधिकारी मौके पर पहुंचे तो सिर्फ दो हैडपंप ही मौके पर मिले।  नाहरपुर गांव में  लोगो के हल्के से प्रयास से ही हैडपंप बाहर आ गया। जिसे देखकर जांच अधिकारी भी भौचक्के रह गए।

ग्रामीणों का कहना है की दो तीन दिनों से हैडपंप लगवाए जा रहे हैं जिसमे 2 या 3 फुट गड्ढा खोदकर हैडपंप लगाने का चबूतरा बनाया जा रहा है। और हैडपंप के नाम पर  सिर्फ ऊपर का ढांचा लगाया जा रहा है। हैरानी की बात तो ये है की जब गाववालो ने कभी हैडपंप लगते हुए नही देखे तो फिर अधिकारियो ने क्या देखकर बिल स्वीकृत कर दिये।

यह खबर भी पढे - चीडवा ग्राम पंचायत के भ्रष्टाचार का मामला हुआ उजागर: अधिकारी मामले को दबाने में जुटे

पूर्व चीड़वा सरपंच वकीला के समय सिर्फ कागजों मे हैडपंप  लगे। और अधिकारियो की साठगांठ के चलते हैडपंपों का भुगतान भी कर दिया गया। जांच के दौरान मौके अनेक ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों का कहना है की गांव का सरपंच तो कभी ग्राम पंचायत में आता ही नही। सारा कार्य सरपंच के पिता द्वारा किया जाता है और किसी भी कार्य की जानकारी पंचायत क किसी भी पंच या उपसरपंच को नही दी जाती। अधिकतर ग्रामीण पिता को ही सरपंच समझते हैं वास्तविक सरपंच जुबेर खान को ग्रामीण जानते ही नहीं।

यह खबर भी पढे - ग्राम पंचायत चीड़वा में पेयजल आपूर्ति के नाम पर सिर्फ धोखा: ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगत से डकारे लाखों रुपए

सहायक अभियंता शबनम ने बताया कि चीड़वा ग्राम पंचायत में आज 11 हैडपंपो की जांच की गई । जिसमें मौके पर सिर्फ 2 हैडपंप चालू हालत में है। 2 हैडपंप खराब है। बाकी 7 हैडपंप मौके पर नही मिले । कुल 56 हैडपंपों की जांच की जानी है। सभी की जांच के बाद ही जांच रिपोर्ट बनाई जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है