तीसरे नंबर का मंहगाई राहत कैंप रैणी उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत-जामडोली मुख्यालय पर हुआ आयोजित

पीएचसी जामडोली प्रभारी की शिकायत ग्रामीणो के द्वारा की गई और सीबीसी मशीन होते हुए भी जांच नही करने का भी आरोप लगाया

Apr 29, 2023 - 17:58
 0
तीसरे नंबर का मंहगाई राहत कैंप रैणी उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत-जामडोली मुख्यालय पर हुआ आयोजित

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र मे शुक्रवार को ग्राम पंचायत-जामडोली मुख्यालय पर महंगाई राहत कैंप व प्रशासन गांवो के संग कार्यक्रम शिविर शुरू किया गया जिसका समापन शनिवार को होगा।

महंगाई राहत कैंप मे रैणी प्रधान प्रतिनिधी मांगेलाल मीना ने आमजन को सम्बोधित करते हुए राज्य सरकार द्वारा संचालित 10 जन कल्याणकारी योजनाओ का रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की जिससे इस महंगाई के दौर  मे आमजन को कुछ राहत मिल सके जो कि गहलोत सरकार का मुख्य उद्देश्य है तथा इसी तरह से कैंप मे स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना ने तथा मीना के साथ आए राजगढ-लक्षमणगढ विधानसभा के कांग्रेस प्रभारी अंकित गोयल ने भी आमजन को सम्बोधित करते हुए बताया कि उज्जवला योजनान्तर्गत दिए गए गैस कनेक्शन तथा बीपीएल कार्ड धारक परिवार को इस कैम्प मे रजिस्ट्रेशन के बाद गैस सिलेंडर मात्र 500 रुपए मे पड़ेगा और चिरन्जीवी स्वास्थ्य बीमा योजनान्तर्गत भी लाभ बढा दिया जिसमे 10 लाख के ईलाज की जगह पर 25 लाख तक ईलाज कराया जा सकता है और बीमा क्लेम राशि भी दुगुनी कर दी गई है

कृषि कनेक्शन मे 2 हजार रुपए तक के बिल फ्री हो जाएगे रजिस्ट्रेशन के बाद तथा घरेलू कनेक्शन पर 100 यूनिट तक का बिजली बिल फ्री व दो दुधारू गाय का बीमा एवं मनरेगा कार्य मे दिनो की बढोतरी व पेन्शन सहित 10 योजनाओ का लाभ रजिस्ट्रेशन के बाद ही मिल पायेगा इसलिए सभी से रजिस्ट्रेशन की अपील की है तथा रैणी बीडीओ कालूराम मीना व रैणी एसडीएम नवज्योति कंवरिया ने भी आमजन को इन सभी योजनाओ का लाभ लेने हेतू रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित करते हुए बताया कि रैणी उपखण्ड क्षेत्र मे गढ़ीसवाईराम सरकारी अस्पताल और पिनान अस्पताल तथा माचाड़ी अस्पताल मे व रैणी तहसीलदार कार्यालय पर और पंचायत समिति मुख्यालय पर व उपखण्ड मुख्यालय पर स्थाई कैम्प रोज प्रतिदिन लगाये जा रहे है इसलिए आप कभी भी किसी भी दिन वहा पर जाकर भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

कैम्प के दौरान जयपाल मीना सहित कई ग्रामीण लोगो ने जामडोली पीएचसी प्रभारी डाक्टर की शिकायत की है कि डाक्टर 20 दिन मे एक दिन ही ड्युटी पर आता है और सीबीसी मशीन होते हुए भी मरीजो की सीबीसी जांच अस्पताल मे नही होती है एवं अस्पताल के फ्रीज को ले जाने का आरोप भी प्रभारी डाक्टर के ही लगाया है और डाक्टर के द्वारा लोगो को डराने धमकाने का भी आरोप लगाते हुए लिखित मे स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना को भी प्रार्थना पत्र भी दिया गया है इधर रैणी प्रधान प्रतिनिधी ने रैणी एसडीएम व बीडीओ की उपस्थिति मे बीसीएमओ से आगामी 10 दिन मे सीबीसी मशीन चालू कराने के निर्देश दिए है जिस पर रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना ने  हा बोल कर बताया कि 10 दिन के अन्दर मशीन चालू हो जायेगी तथा डाक्टर सम्बन्धित शिकायतो पर जांच कर जांच रिपोर्ट रैणी उपखण्ड अधिकारी को सौपने के आदेश भी दिए गए है रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना को।

इस कैम्प मे अन्य दूसरे कैम्पो की बजाय आमजन मे ज्यादा उत्साह दिखाई दिया। सभी विभागो के सम्बन्धित जिम्मेदार ब्लॉक स्तरीय अधिकारी अपनी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे और रैणी एसएचओ ओमप्रकाश मीना ने भी शान्ति व्यवस्था को ध्यान मे अपने जवान तैनात रखे। कैम्प के दौरान छाया पानी व जल पान नाश्ता की भी अच्छी व्यवस्था दिखाई दी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है