एक माँ ने किया बेटे को प्रेरित, की पूरे गांव को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवाए। उसी प्रेरणा से चला रहे

"मास्क पहनो हेमावास"अभियान के तहत हेमावास गांव में हर व्यक्ति को मास्क पहनने के प्रति किया जाएगा जागरूक। अपनी माँ की प्रेरणा से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत कर रहे हेमावास गांव में कर रहे निशुल्क मास्क वितरित। कुम्पावत को उनके माताजी पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा ने किया प्रेरित, की हेमावास गांव के लोगों को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवाए

Jun 1, 2020 - 12:23
 0
एक माँ ने किया बेटे को प्रेरित, की पूरे गांव को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवाए। उसी प्रेरणा से चला रहे

पाली

 पाली के निकटवर्ती हेमावास गांव में  राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत के नेतृत्व में  "मास्क पहनों हेमावास" अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हेमावास ग्रामवासियों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक किया जाएगा और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत की और से हेमावास गांव के लोगों को निशुल्क 5100 मास्क वितरित किए जाएंगे।
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत ने शनिवार को  हेमावास गांव में नरेगा श्रमिकों, ग्राम पंचायत व सहकारी समिति आदि सरकारी संस्थानों में कार्य से आये लोगो को मास्क वितरित कर इस अभियान की शुरुआत की। 
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत ने कहा कि मेरे जनप्रतिनिधि होने के कारण व मेरे माताजी अंतर कंवर सोनीगरा के हेमावास ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच होने के कारण हेमावास के लोग व महिलाएं गांव सम्बंधित काम लेकर घर पर आते रहते है, उनमें से ज्यादातर लोग बिना मास्क लगाए होते थे, मेरे माताजी अंतर कंवर सोनीगरा उन लोगो को बिना मास्क देखते थे,तो उन्हें ग्रामवासियों की चिंता हुई, और उन्होने मुझे हेमावास के सभी लोगो को मास्क निःशुल्क उपलब्ध करवाने को कहा। उसी से प्रेरित होकर मैंने "मास्क पहनों हेमावास" अभियान चलाने का निर्णय किया, जिसके तहत शनिवार से हेमावास गांव में लोगों को मास्क निशुल्क वितरित कर इस अभियान की शुरुआत की गई।
इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनना बहुत ही जरूरी है।कुम्पावत ने कहा कि गांव की सभी महिलाएं अगर संकल्प ले, की वो अपने परिवार के सभी सदस्यों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेगी, तभी मास्क पहनों हेमावास अभियान साथर्क सिद्ध हो पायेगा।
कुम्पावत ने हेमावास की मातृ शक्ति से आह्वान किया, की वो अपने परिजनों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करे।
कुम्पावत ने कहा की मास्क हमारी सुरक्षा के लिए है।
हेमावास पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा ने कहा कि हेमावास के लोगों को मैं बिना मास्क देखती थी, तो मुझे कोरोना महामारी को देखते हुए उनके स्वास्थ्य की चिंता होती थी। इसलिए मैने अपने पुत्र यशपाल को हेमावास गांव के लोगों को मास्क निशुल्क उपलब्ध करवाने के लिए प्रेरित किया, मुझे खुशी है कि मेरे पुत्र ने मेरी बात मानकर हेमावास गांव के लोगों को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवाने व मास्क पहनने के प्रति जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया।
हेमावास की पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा ने कहा कि देश की सभी महिलाएं अगर निश्चय कर लें, की वो अपने परिजनों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेगी, तो जल्द ही कोरोना से लड़ाई हमारा देश जीत लेगा।
हेमावास सरपंच मोहन पटेल ने कहा कि कुम्पावत की और से शुरू किये गए मास्क पहनों हेमावास अभियान से हेमावास गांव के लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता आएगी।
हेमावास सरपंच मोहन पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है।
हेमावास की पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा की प्रेरणा से उनके पति त्रिभुवन सिंह कुम्पावत भी कोरोना महामारी को देखते हुए गांव के जरूरतमंद व गरीब लोगों को अपने घर का एक हजार किलों गेंहू दे चुके है व इसके साथ ही कोरोना वीर के रूप में सहकारी समिति के माध्यम से लोगों की सेवा में सदैव जुटे हुए रहते है।
पूर्व सरपंच अंतर कंवर सोनीगरा के पति त्रिभुवन सिंह कुम्पावत हेमावास ग्राम सेवा सहकारी समिति में व्यवस्थापक के पद पर कार्यरत है। जिन गरीब व जरूरतमंद लोगो को सरकारी स्तर पर गेंहू उपलब्ध नही हुआ,  ऐसे लोगों को पूर्व सरपंच अंतर कँवर की प्रेरणा से उनके पति त्रिभुवन सिंह कुम्पावत अपने घर का एक हजार किलों गेंहू उपलब्ध करवा चुके है।

5100 मास्क करेंगे वितरित-

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन व विकास प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत ने बताया कि "मास्क पहनों हेमावास" अभियान के तहत हेमावास गांव में 5100 मास्क निशुल्क वितरित किए जाएंगे व हेमावास के लोगो को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा।
कुम्पावत ने बताया कि 5100 मास्क वितरित करने के बाद भी और मास्क की आवश्यकता महसूस हुई, तो हेमावास के लोगो को और भी मास्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। कुम्पावत ने बताया कि मास्क पहनों हेमावास अभियान की शुरुआत शनिवार से की गई है, जिसके तहत नरेगा श्रमिकों, ग्राम पंचायत व सहकारी समिति आदि सरकारी संस्थानों में कार्य से आये लोगो को मास्क वितरित किया गया। मास्क पहनों हेमावास अभियान की शुरुआत के अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खनन व विकास प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यशपाल सिंह कुम्पावत, हेमावास ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापक त्रिभुवन सिंह कुम्पावत, हेमावास सरपंच मोहन पटेल, बांगड़ कॉलेज पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र सिंह कुम्पावत उपस्थित थे।

मुकेश कुमार गोपावास की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow