खाद्य सुरक्षा दल ने डीग में लिए देशी घी, क्रीम और मिठाइयों के नमूने, मिलावटखोरों में मचा हड़कंप

Nov 8, 2020 - 22:58
 0
खाद्य सुरक्षा दल ने डीग में लिए देशी घी, क्रीम और मिठाइयों के नमूने, मिलावटखोरों में मचा हड़कंप

भरतपुर,राजस्थान 
डीग (8 नबम्बर) डीग यंहा  शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत रविवार को खाद्य सुरक्षा और प्रशासन की संयुक्त टीम ने डीग कस्बे  में  चार दुकानों से घी, क्रीम और मिठाइयों के नमूने लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की  इस कार्रवाई से  मिलावटखोरों में हड़कंप मच गया ओर   कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर मौके से नदारद हो गए।
 खाद्य सुरक्षा अधिकारी केशव देव गोयल के अनुसार रविवार को उन्होंने नायब तहसीलदार मदन सिंह और प्रवर्तन अधिकारी रामस्वरूप चौधरी के साथ डीग कस्बे में पुरानी सब्जी मंडी स्थित मन्ना डेयरी ओर   स्वर्गीय राजा मानसिंह की समाधि के पास स्थित शंकर डेयरी से देशी घी  के ,दारू कोटा मोहल्ला स्थित शंकर डेयरी से क्रीम का तथा कामा गेट स्थित राधिका स्वीट्स के कारखाने से बेसन के लड्डू के नमूने लिए जो जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं जिनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पाए जाने की स्थिति में नियमानुसार  कार्यवाही की जावेगी।
गौरतलब है कि  शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सिर्फ कार्रवाई के नाम पर औपचारिकता की जा रही है जबकि सबसे ज्यादा मिलावट पिसे हुए मसालों, सरसों के तेल, सॉस , किराने की दुकानों पर देशी घी के नाम पर  ब्रांडेड कंपनियों  के डिब्बों में  बेचे जा रहे  नकली घी ,हलवाइयों  की दुकानों पर  धड़ल्ले से दूध के नाम बेचे जा रहे सिंथेटिक ओर सपरेटा दूध और उससे बने मावे और उस मावे से बनी मिठाइयों के रूप में की जा रही है जिनके नमूने लेने की  ओर से खाद्य सुरक्षा विभाग पूरी तरह उदासीन बना हुआ है।

  • पदम चंद जैन की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................