अलवर जिले की प्रमुख खबरें

Sep 23, 2020 - 12:33
 0
अलवर जिले की प्रमुख खबरें

अलवर

 *कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने हेतु पोस्टर का विमोचन एवं फ्लैग मार्च निकाला*

अलवर:- पुलिस अधीक्षक अलवर तेजस्विनी गौतम ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए लगाई गई धारा 144 एवं कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन जैसे सार्वजनिक स्थल पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य है सोशल डिस्टेंसिंग रखना हैंड सैनिटाइजर का ज्यादा से ज्यादा उपयोग आदि की पालना सुनिश्चित करने हेतु पोस्टर का विमोचन किया गया एवं अलवर शहर में पुलिस कंट्रोल रूम से भगत सिंह सर्किल, जेल का चौराहा ,तिजारा फाटक, टेल्को चौराहा से वापस जेल चौराहा ,भगत सिंह सर्किल ,नगली सर्किल, कंपनी बाग से मनु मार्ग होते हुए कंट्रोल रूम तक फ्लैग मार्च किया गया

*अलवर पुलिस की अपील*

* वर्तमान में कोरोना वायरस को लेकर आमजन लापरवाह हो रहा है जिस कारण संक्रमण और अधिक फैल रहा है अतः अलवर पुलिस आमजन से अपील करती है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने हेतु आप सार्वजनिक स्थान पर प्रवेश करते समय सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए फेस मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करना सुनिश्चित करें।

*फर्जी फ़ास्ट टैग से चुना लगाने वाले गिरफ्तार*

*शाहजहापुर थानाप्रभारी सुरेंद्र रावत के अनुसार बड़े वाहनों पर छोटे वाहनों के फर्जी फ़ास्ट टैग लगाकर टोल कम्पनियों को चुना लगाने के आरोप में पुष्पेंद्र सिंह और धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है।आरोपी ट्रेलर को दिल्ली की तरफ से लेकर आए और छोटे वाहन का फ़ास्ट टैग दिखाकर टोल से सहज ही निकल गए।मशीन में टेलर  की जानकारी ली गई तो वह टैग छोटे वाहन का निकला।आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

*पच्चीस लाख  का गांजा पकड़ा*चार गिरफ्तार*

*चोपानकी थानाप्रभारी मुकेश कुमार के अनुसार भिवाड़ी थानाधिकारी जितेंद्र सिंह को मुखबिर से मिली इतला पर भिवाड़ी जिला एसपी क्षेत्र में नाकाबंदी कराई गई।नाकाबंदी के दौरान उड़ीसा से चलकर अलवर जिले की सीमा में पहुंचने पर बारह चक्का ट्रक को अजमेरी गेट पर रुकवाकर चैक किया गया तो ट्रक में अलग अलग जगह पच्चीस लाख कीमत का 230 किलों गांजा मिला।ट्रक और ट्रक में सवार अंतरराज्जीय तस्कर याकूब,चरण सिंह दीप सिंह को गिरफ्तार किया गया।आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

*व्यापारी से लूट का किया खुलासा*चार गिरफ्तार*

*किशनगढ़बास थानाप्रभारी विक्रम सिंह के अनुसार गांव-ढाणी में सामान बेचने वाले खैरथल के व्यापारी योगेश गुप्ता को लालपुरी के जंगल में फेस मास्क लगाकर कट्टे की नोंक  और चाकू से हमला कर चालीस हजार से भरे बैग को लूटने के आरोपी देव गुर्जर,कृष्ण कुमार,संजय कुमार और हितेश को कुछ घण्टे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी कृष्ण कुमार व्यापारी की गाड़ी का ड्राइवर था।उसने ही अपने परिचितों को तमाम जानकारी उपलब्ध कराई थी।पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है।


 *गोवंश सहित दो गोतस्कर गिरफ्तार*

*गोविन्दगढ़ थानाप्रभारी चंद्रशेखर शर्मा के अनुसार इतला पर नाकाबंदी कर जालूकी की तरफ से आ रही पिकअप को रुकवाकर चैक किया गया तो उसमें पांच गोवंश मिले।पिकअप सवार  गोतस्कर शाहरुख और लुकमान ने पुलिस को पूछताछ में बताया की गोवंश को वे हरियाणा बूचड़खाने ले जा रहे थे।

 *डकैत को भी पीपीई किट  पहनवाई और पुलिस टीम ने भी पहनी*

*तिजारा थानाप्रभारी जितेंद्र नावरिया के अनुसार राजू कम्पाउंडर के घर डकैती के आरोपी इरफान को गिरफ्तार कर अदालत के आदेश पर आरोपी को कोरोना पोजेटिव होने पर कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन आरोपी पेट में दर्द होने के बहाने दीर्ध शंका के लिए शौचालय गया।इसके बाद आरोपी नहीं लौटा।आरोपी की सूचना मिलने पर पुलिस टीम पीपीई किट पहन कर हरियाणा के लिए रवाना हुई और आरोपी को भी कोरोना पोजेटिव होने पर पीपीई किट पहनाकर गिरफ्तार किया गया।

*मांढण पुलिस ने चोरी के फरार दो आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए है।*

*देशी शराब*

*खेड़ली थानाप्रभारी हनुमान सहाय के अनुसार विजेंदर जाटव निवासी समूची को एक पेटी देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

*कोविड़ पॉजेटिव मतदाता भी कर पाऐंगे मतदान*

*अलवर  जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) श्रीमती आनन्दी ने बताया कि पंचायती राज संस्था के आम चुनाव 2020 के तहत जिले में सरपंच एवं पंच के निर्वाचन में कोविड-19 पॉजिटिव मतदाता राज्य निर्वाचन आयोग, केन्द्र एवं राज्य सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों की पालना के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

राजीव श्रीवास्तव

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................