मंदिर व बस्ती के पास खुली शराब की दुकान का ग्रामीणों किया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Jul 24, 2020 - 00:42
 0
मंदिर व बस्ती के पास खुली शराब की  दुकान का ग्रामीणों किया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मुण्डावर,अलवर 
मुण्डावर। मुण्डावर-सोडावास सड़क मार्ग पर उलाहेड़ी गांव में मंदिर व मेघवाल बस्ती के पास, नांगल रानियां गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर एक खेत में शराब ठेकेदार द्वारा एक कंटेनर रखकर शराब की नई दुकान के विरोध में अब ग्रामीणों ने भी विरोध के स्वर मुखर किए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में नई दुकानों के आवंटन से शांत माहौल के बिगड़ने की आशंका को देखते हुए ग्रामीण आवंटन रद करने की मांग कर रहे हैं। बुधवार को उलाहेड़ी व नांगल रानियां गांव के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया एवं एसडीएम प्यारेलाल सोठवाल को ज्ञापन सौंपकर गांव में खुल रही शराब की दुकान बंद कराने की मांग की।

ज्ञापन सौंपने एसडीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि मेघवाल बस्ती उलाहेड़ी व नांगल रानियां गांव के पास में अधिकांश किसान, खेतिहर मजदूर व दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले परिवार रहते हैं। ऐसे में शराब की दुकान खुलने से ग्रामीणों में शराब की लत बढ़ने के साथ ही परिवार की स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। जबकि शराब की दुकानों के पास रास्ते से गुजरने वाले छात्र-छात्राओं व महिलाओं को कई बार असहज परिस्थितियों से गुजरने के साथ ही उनमें असुरक्षा भावना भी पैदा होगी। बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकान आवंटित करने से गांवों के सामाजिक ताने बाने पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश दैनिक मजदूरी करने वाले लोग निवास करते हैं जिन्हें साजिश के तहत शराब की लत का आदी बनाया जा रहा है। प्रदेश सरकार राजस्व बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लघु व कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के बजाय शराब परोस रही है। ग्रामीण संस्कृति को शराब की संस्कृति में तब्दील किया जा रहा है। बताया कि नई शराब की दुकानों के आवंटन से ग्रामीणों के परिवार संकट में पड़ जाएंगे। ग्रामीणों ने एसडीएम से उलाहेड़ी गांव के पास शराब की दुकान का आवंटन रद करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में रमेश, राजेंद्र, सुरेंद्र, बबिता देवी, आशा देवी, मैना देवी, रामरती देवी,सुनील, रामफल आदि मौजूद रहे।

  • संवाददाता श्याम नूरनगर की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................