नौ बैग दिवस के अवसर पर सड़क सुरक्षा और स्वस्थ रहने के दी जानकारी

Aug 12, 2023 - 23:41
Aug 12, 2023 - 23:41
 0
नौ बैग दिवस के अवसर पर सड़क सुरक्षा और स्वस्थ रहने के दी जानकारी

रामगढ अलवर (राधेश्याम गेरा)

राजस्थान सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नौ बैग दिवस के अन्तर्गत आज के दिन को सडक सुरक्षा को समर्पित करते हुए मनाते हुए राजकिय उच्च माध्यमिक विद्यालय अलावडा़ में चौकी इंचार्ज हरिराम द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह पर जानकारी देते हुए कहा कि यातायात विभाग द्वारा जारी नियमों का पालन करते हुए हमेशा अपनी बांई और ही चले और मार्ग में रेलवे फाटक, खतरनाक मोड़ और सड़क के समीप संचालित स्कूलों सहित अन्य प्रकार के चिन्ह और यातायात नियमों की जानकारी दी । 
आयुर्वेद औषधालय में कार्यरत योग ट्रेनर कुमारी करिश्मा चौधरी और चरण चौधरी द्वारा बच्चों को स्वस्थ और तनाव रहित रहने के बारे में जानकारी देते हुए योग कराए। 
प्रधानाचार्य सतपाल सिंह ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा निर्धारित नौ बैग डे के अंतर्गत शासन सचिव नवीन जैन द्वारा आज के दिन को सड़क सुरक्षा को समर्पित करते हुए मनाये जाने के निर्देश दिए गए थे। उसी के अंतर्गत चौकी इंचार्ज हरिराम द्वारा सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी और आयुर्वेद औषधालय में कार्यरत योग ट्रेनर करिश्मा चौधरी और चरण चौधरी द्वारा योग कराए गए। 
नौ बैग डे पर अलग तरह की गतिविधियां होने से बच्चों में उत्साह बढा।  इस दौरान पुलिस कांस्टेबल इंद्राज और विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow