धूमधाम से किया भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन

Sep 27, 2023 - 19:39
 0
धूमधाम से किया भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन

लक्ष्मणगढ़ (कमलेश जैन) कस्बे में धूमधाम से गणेश चतुर्थी के दिन श्रद्धालुओं द्वारा श्री गणेश भगवान की प्रतिमा जयकारों के साथ  विसर्जन शोभा यात्रा निकाली गई। गणेश चतुर्थी को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखा गया।  गणेश विसर्जन किले वाले रोड शिव कावड़ समिति द्वारा विशेष पूजा अर्चना कर विसर्जन शोभा यात्रा कस्बे के प्रमुख मार्गो से होकर निकाली गई। अध्यक्ष रवि शर्मा ने बताया कि विसर्जन सिली सेढ़ अलवर में किया जाएगा।  इधर मेंन बाजार स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर से श्री गणेश आराध्य मंडल द्वारा श्री गणेश विसर्जन से पूर्व पूजा अर्चना की गई एवं कस्बे के प्रमुख मार्गो से शोभा यात्रा निकाली।  योग शिक्षक पंडित लोकेश कुमार ने बताया कि श्री गोवर्धन गिर्राज जी में मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा।
दोनों शोभा यात्राओं में जयकारों के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा का कस्बे वासियों ने गणेश विसर्जन महोत्सव एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर बड़े उत्साह पूर्वक मनाया। बताया कि महोत्सव के दौरान हर वर्ष की भांति  हर रोज सुबह शाम साढे सात बजे पूजा अर्चना की जाती । व्यापार संघ अध्यक्ष कैलाश बजाज ने बताया कि मूर्ति स्थापना बाद आज बुधवार को भगवान श्री गणेश की प्रतिमा का जयकारों के साथ विसर्जन किया जा रहा है। बाद सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया। उपखंड क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी श्रद्धालुओं ने डीजे पर गणपति बप्पा मोरया का सोंग लगाकर खूब मनोरंजन किया व एक दूसरे को रंग लगाकर खुशी मनाई। बताया कि हर वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है। इसलिए इस पर्व को गणेश उत्सव के रूप में मनाया जाता है। भगवान गणेश को इस समय में बहुत ही सुंदर वस्त्रों व विभिन्न रंगों से सजाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस समय में भगवान गणेश की विशेष पूजा अर्चना की जाती है और उन्हें मोदक और लड्डूओं का भोग लगाया जाता है । पंडित लोकेश ने कहा कि भगवान गणेश जहां पर भी विराजते हैं वहां धन, संपत्ति, सुख और संपदा स्वयं ही चली आती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................