मनरेगा श्रमिकों से काम देने के एवज में पैसे की वसूली के मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच दल का गठन

Jul 26, 2020 - 00:53
 0
मनरेगा श्रमिकों से काम  देने के एवज में पैसे की वसूली के मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच दल का गठन

डीग भरतपुर

डीग -25 डीग उपखंड की ग्राम पंचायत दांतलोठी में मेटो द्वारा नरेगा में काम देने की एवज में मजदूरों से अवैध वसूली के मामले में विकास अधिकारी ने 3 सदस्यीय जांच दल गठित कर तीन दिवस में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

विकास अधिकारी डॉ दिपाली शर्मा ने बताया है कि इस मामले मेंआरोपित कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र सिंह ने नोटिस के जवाब में बताया है कि मेटो से ग्राम पंचायत दांतलोठी के सरपंच ने मजदूरों से पैसे लेने को कहा था। सरपंच ने कहा था की सभी सरपंच कमा रहे हैं इसलिए सभी मेट मजदूरों से 100-100 रुपए इकट्ठा करें। सभी मेट सरपंच के ही आदमी है। उन्होंने यह पैसा सरपंच के कहने पर ही लिया है विकास अधिकारी ने  डॉ शर्मा ने बताया है कि ग्राम पंचायत दांतलोठी के सरपंच को भी इन आरोपों के संबंध में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए लिखा गया है। उन्होंने बताया है कि इस संबंध में सहायक अभियंता धर्म सिंह मीना के नेतृत्व में 3 सदस्यीय जांच दल गठित किया गया है जिसमें पंचायत प्रसार अधिकारी हरिशंकर शर्मा और गोपाल कृष्ण सक्सेना शामिल है ।यह जांच दल ग्राम पंचायत दांतलोठी जाकर इस मामले से संबंधित सभी मनरेगा मजदूरों व ग्रामीणों और मेटो से बात कर एवं नरेगा रिकॉर्ड की जांच कर तीन दिवस में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत दांत लोठी में नरेगा मैं काम देने की एवज में मनरेगा श्रमिकों ने उनसे मेटों द्वारा 100 -100 रुपए वसूले जाने का आरोप लगाते हुए एसडीएम प्रमोद सीरवी और विकास अधिकारी डॉ दिपाली शर्मा को ज्ञापन देकर जांच की मांग की थी। तथा साक्ष्य बतौर एक मेट द्वारा श्रमिकों से पैसे वसूलने का वीडियो भी प्रस्तुत किया था। जिस पर विकास अधिकारी डॉ दीपाली शर्मा ने आरोपित मेट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow