प्याज की अच्छी कीमत मिलने से किसानों के चेहरे खिले

Nov 8, 2023 - 17:56
 0
प्याज की अच्छी कीमत मिलने से किसानों के चेहरे खिले

खैरथल (हीरालाल भूरानी ) कस्बे की नई अनाज मंडी स्थित अस्थाई प्याज मंडी में इन दिनों प्याज की बम्पर आवक होने व उपज का अच्छा भाव मिलने से किसानों व व्यापारियों के चेहरे पर रौनक दिखाई देने लगी है।
 कस्बे की प्याज मंडी में मंगलवार को करीब 20 से 25 हजार कट्टों की आवक होने से जाम के हालात नज़र आए। प्याज व्यापारी पप्पू सैनी ने बताया कि अभी तक स्थानीय व अलवर के थोक विक्रेता ही माल की खरीद कर कई प्रांतों में भेज रहे हैं। संभवतः दिवाली के बाद दिल्ली व पंजाब के बड़े थोक व्यापारी मैदान में आ जाएंगे। उन्होंने बताया कि फिलहाल प्याज के भावों में मंदी के आसार नहीं हैं। इस वर्ष प्याज की पैदावार व क्वालिटी बढ़िया होने से किसान निहाल हो गए हैं। वहीं एक अन्य व्यापारी नत्थू मल सिंधी ने बताया कि मंडी में प्याज का भाव थोक में 4000 से 4500 रुपए प्रति क्विंटल रहा। हालांकि मंडी समिति की ओर से माल लेकर आने वाले किसानों को भोजन के लिए पांच रुपए का कूपन दिया जा रहा है जो किसान रसोई में भोजन कर सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................