जनसमस्याओं का निवारण कर योजनाओं से करें लाभान्वित .... जिला कलक्टर

Jan 11, 2024 - 17:50
Jan 11, 2024 - 18:03
 0
जनसमस्याओं  का निवारण कर योजनाओं से करें  लाभान्वित .... जिला कलक्टर

पंचायत समिति सेवर में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित

भरतपुर, 11 जनवरी। जिलेभर में गुरूवार को ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई जिसमें आमजन की समस्याओं का निराकरण कर योजनाओं का लाभ दिया गया। जिला कलक्टर लोक बंधु ने पंचायत समिति सेवर में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में भाग लेकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। 

 पंचायत समिति सेवर के आईटी केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पेयजल, विद्युत, चिकित्सा, खाद्य सुरक्षा सहित मूलभूत जनसमस्यों के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए सभी अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने आमजन से संवाद कर उनकी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना तथा सम्बंधित विभागों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिये।  

 जिला कलक्टर ने कहा कि जनसमस्या के त्वरित समाधान के लिए माह के प्रथम गुरूवार को ग्राम पंचायत, द्वितीय को उपखण्ड एवं तृतीय गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई की त्रिस्तरीय व्यवस्था की गयी है। उपखण्ड स्तर पर आयोजित जनसुनवाई में आमजन स्थानीय स्तर पर उपस्थित होकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रख सकते हैं जिनके समाधान के हर सम्भव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने आमजन को पात्रता के आधार पर योजनाओं का लाभ देने, आवेदन की प्रक्रिया के बारे में बताने के भी निर्देश दिये।

*जनसमस्याओं का करें निराकरण*

 जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारीगण केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपखण्ड अधिकारी नियमित रूप से शिविरों की मॉनिटरिंग करें, आमजन से फीडबैक प्राप्त करते हुए आवश्यक सुधार करें एवं व्यवस्थाएं पुख्ता करें। उन्होंने शिविर के दौरान आमजन द्वारा बताई जा रही समस्याओं के मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी भरतपुर रवि कुमार, सेवर उपखण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे तथा अन्य उपखण्ड स्तरीय अधिकारीगण वीसी के माध्यम से जुड़े।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow