रोडवेज की समीक्षा बैठक - 340 बीएस-6 बसों की खरीद लिए सहमति पत्र जारी, रोडवेज को 900 इलेक्ट्रीक बसों की आवश्यकता

Mar 8, 2024 - 06:07
 0
रोडवेज की समीक्षा बैठक - 340 बीएस-6 बसों की खरीद लिए सहमति पत्र जारी, रोडवेज को 900 इलेक्ट्रीक बसों की आवश्यकता

जयपुर, राजस्थान

परिवहन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं रोडवेज अध्यक्ष श्रीमती श्रेया गुहा ने बताया कि रोडवेज में बीएस-6 श्रेणी की 340 ब्लू लाईन 3x2 बसों के चैसिस और बस बॉडी की ख़रीद के लिए फ़र्मों को सहमति पत्र दिये जा चुके है, और आगामी 90-100 दिनों में यह बसें रोडवेज बेड़े में शामिल होगी। उन्होंने कहा कि निगम को 2026 तक लगभग 900 इलेक्ट्रीक बसों की आवश्यकता होगी, इसके लिए भी विभाग शीघ्र उपापन से संबंधित प्रक्रिया शुरू करेगा। जिससे की वायु गुणवत्ता प्रबन्धन आयोग (सीएक्यूएम) द्वारा प्रदत्त निर्देशों की पालना के साथ दिल्ली-जयपुर मार्ग पर बसों का संचालन निर्बाध रूप से हो सकें। उन्होने इसके लिए आवश्यक वित्तीय आवश्यकताओं पर भी चर्चा की। 

श्रीमती गुहा गुरूवार को रोडवेज मुख्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होने रोडवेज में शुरू होने वाले कमाण्ड सेन्टर्स की प्रगति, अगले सप्ताह से मुख्यालय पर शुरू होने वाली बायोमेट्रिक अटेन्डेन्स, साफ-सफाई, केपीआई, नए बस अड्डो के नवीनीकरण एवं निर्माण, राजस्व अर्जन एवं प्रति किलामीटर लक्ष्यों की भी जानकारी ली।

महिला दिवस का आयोजनः- बेटियों के सपनों को भरने दे उडान 

रोडवेज में महिला कार्मिको द्वारा अतिरिक्त मुख्य सचिव के मुख्य आतिथ्य में महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीमती गुहा ने कहा कि बतौर मॉ आप सभी अपनी बेटियों के सपनो को उडान भरने दे, इससे ना केवल उनमें आत्मविश्वास विकसित होगा बल्कि जीवन में आने वाली चुनौतियों से भी लडने के लिए तैयार रहेगी। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण एवं महान महिलाओं के विभिन्न क्षेत्रो में दिए गए योगदान का स्मरण भी किया गया।  

इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) श्रीमती अनीता मीना कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान, वित्तीय सलाहकार  रामगोपाल पारीक, कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक)  रवि सोनी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................