किशनगढ़ बास के ग्राम कांकरा में नकली डीजल-पैट्रोल बनाने के काम आने वाले कैमिकल का भारी मात्रा में मिला जखीरा

कैमिकल का भारी मात्रा में जखीरा मिलनें से मचा हड़म्प डीएसटी टीम व थाना पुलिस के द्वारा की गई संयुक्त रुप से कार्यवाहीकरीब 40 हजार लीटर कैमीकल किया जप्त

Mar 23, 2024 - 19:40
 0
किशनगढ़ बास के ग्राम कांकरा में नकली डीजल-पैट्रोल बनाने के काम आने वाले कैमिकल का भारी मात्रा में मिला जखीरा

खैरथल जिले के  किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र के समीपवर्ती ग्राम कांकरा में नकली डीजल-पैट्रोल बनाने के काम आने वाले कैमिकल का भारी मात्रा में जखीरा मिलनें से हड़म्प मच गया। पुलिस अधीक्षक मनीष चैधरी के नेतृत्व में संयुक्त रुप से डीएसटी टीम व थाना पुलिस के द्वारा की गई कार्यवाही के दौरान पुलिस थाना किशनगढ़ बास के साथ सटे हुए गांव कांकरा में बड़े पैमाने पर नकली पैट्रोल बनाने का बड़े पैमाने पर कारोबार चल रहा था जिस पर कार्यवाही करते हुए करीब 40 हजार लीटर कैमीकल जप्त किया गया है। 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन लाल भार्गव नें बतया कि थाना किशनगढ़ बास क्षेत्र के गांव कांकरा के पास सुखपाल गुर्जर की ढाणी में नकली डीजल और पेट्रोल तैयार करके बाहर भेजा जाता है। डी एस टी की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मनीष चैधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र सिंह राठौड़ व थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह शेखावत मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। मौके पर इंडियन ऑयल के अधिकारियों एवं जिला रसद अधिकारी को बुलाया गया जिसमें पाया गया कि इस केमिकल में एसेंस मिला करके पेट्रोल डीजल की तरह बेचा जाता है।

मौके पर करीब चालीस हजार लीटर केमिकल को जप्त किया गया है तथा आगे की कार्रवाई जारी है तथा मामले में पूछताछ में अनुसंधान किया जा रहा है जिसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। मौके पर जप्त किए गए केमिकल में डीजल पेट्रोल बनाने में काम आने वाला एसेंस पाया गया है।  वहीं जिला रसद अधिकारी रणधीर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के द्वारा उन्हें सूचना मिली थी जिस पर टीम सहित मौके पर पहुंचे हैं यहां पर ड्रमों में एक पारदर्शी पदार्थ मिला है जो मैं तो डीजल ही प्रतीत हो रहा है और नहीं पेट्रोल। इस स्थिति में इसमें ई सी एक्ट में अपेक्षित नजर नहीं आ रही है। जिसकी कार्रवाई पुलिस के द्वारा की जानी है। पुलिस नें मौके से करीब 40 हजार लीटर कैमीकल को जप्त किया है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मनीष चैधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन लाल भार्गव, पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र सिंह शेखावत, थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत, डीएसटी टीम इंचार्च राकेश मीणा, डीएसओ रणधीर सिंह, फूड इंसपेक्टर रेखा खींची, इण्डियन आॅयल कार्पोरेशन के असिस्टेण्ट मैनेजर शुभम कुमार सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

  • अनिल गुप्ता 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................