स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत और 37 घायल; मची चीख-पुकार

सरकारी नियमो को ताक पर रख ईद की छुट्टी पर खोला गया स्कूल, निजी स्कूल बनाते है अपने अलग नियम

Apr 11, 2024 - 17:12
Apr 11, 2024 - 17:14
 0
स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत और 37 घायल; मची चीख-पुकार
स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत और 37 घायल; मची चीख-पुकार

हरियाणा: - नारनौल में कनीना के गांव उन्हाणी स्थित महिला कॉलेज के पास आज सुबह बृहस्पतिवार को एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। ओवरटेक करने के कारण स्कूल बस का पिछला हिस्सा पेड़ से टकरा गया। इस कारण बस पलट गई। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस पलटते ही स्कूली बच्चे बस के शीशों में से बाहर निकल कर गिर गए। इस घटना में एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 की मौत बाद में हुई। बस में कुल 45 बच्चे थे और 37 घायल हैं।  घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई है। गंभीर घायलों को रेवाड़ी अस्पताल पहुंचाया गया है। सूचना पर स्थानीय पुलिस और लोग घटनास्थल पर जमा हुए हैं। करीब दस बच्चों की हालत गंभीर है और सभी 45 बच्चे घायल हैं। इनको तुरंत कनीना लाया गया। यहां से कुछ नारनौल, पीजीआइएमएस रोहतक और रेवाड़ी रेफर कर दिए गए। एक बच्चे छितरौली के बच्चे की मौत मौके पर ही हो गई है।

बच्चों के सिर, हाथ और पैर से बह रहा था खून :- स्थानीय लोगों ने बताया कि जैसे ही स्कूल बस पलटी तो घटना स्थल पर चीख-पुकार मच गई. हर कोई बस के नीचे दबे बच्चों को निकालने में जुट गया. बस के पलटने से बच्चों के हाथ, पैर और सिर पर गंभीर चोटें आई हैं. कुछ बच्चों के सिर और हाथ-पैर से खून बह रहा था. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

ईद की छुट्टी के दिन भी खुला था स्कूल: - एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आज ईद उल फितर का त्योहार पूरे देश भर में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इस पर आज सरकारी छुट्टी की भी घोषणा की गई है. इसके बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए जीएल पब्लिक स्कूल कनीना द्वारा कक्षाएं लगाई जा रही थीं. नियमों को ताक पर रख कर बच्चों को बस सेहलंग, झाड़ली, धनौंदा, से कनीना की ओर से स्कूल ले जाया जा रहा था. पुलिस प्रशासन अब स्कूल के खिलाफ इस एंगल में भी जांच करेगी और कार्रवाई करेगी.

विधायक और नेताओं के आने पर भड़के लोग: - घायलों का हाल जानने के लिए विधायक सीताराम यादव, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव और सीएमओ डा. रमेश आर्य भी अस्पताल में पहुंचे हैं। इस पर यहां पर मौजूद लोगों ने जाम लगाकर हंगामा करना शुरू दिया। लोगों ने स्कूल संचालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................