माली परिवार ने मायरे में 1.5 किलो चांदी के आभूषण भगवान को किये भेंट

माली समाज हमेशा धार्मिक कार्याें में रहा अग्रणी: माली

Apr 16, 2024 - 19:04
 0
माली परिवार ने मायरे में 1.5 किलो चांदी के आभूषण भगवान को किये भेंट

गुरला (बद्रीलाल माली) आमतौर पर भाई अपनी बहन के यहां शादी ब्याह में मामेरा भरने की भारतीय रस्म को अदा करता आया है। लेकिन भीलवाड़ा माली समाज के एक परिवार ने भगवान चारभुजानाथ व माता तुलसीजी के मायरा भरने की रस्म अदा की गई। भीलवाड़ा जिले के करेड़ा तहसील मुख्यालय पर माली समाज के चारभुजानाथ मंदिर का जीर्णोंद्वार कर 7 दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समापन के अवसर पर भीलवाड़ा शहर के लादूलाल माली व रागस्या परिवार ने भीलवाड़ा से तुलसीमाता के यहां हजारों महिलाओं व पुरूषों ने गाजे-बाजे के साथ मायरा भरने करेड़ा पहुंचे, जहां पर करेड़ा माली समाज के लोगों ने भगवान के मायरे की आगवानी कर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। 

तत्पश्चात् चारभुजानाथ के यहां वागा अप्रण करने के बाद मायरा गांव की गलियों में होते हुए कालाजी दरवाजे पर स्थित मुख्य समारोह स्थल पहुंचा। तत्पश्चात् भात भरने की रस्म अदा की गई जिसमें भीलवाड़ा माली परिवार की ओर से डेढ किलो चांदी व सोने से बने आभूषण चारभुजा नाथ को भेंट किये गये, जिसमें मुकुट, हाथ के कडे, झांझरिया, छत्र सहित बाजोट व अन्य आभूषण पंच पटेलों की मौजूदगी में मुख्य पुजारी को सौंपे गये। साथ ही भगवान चारभुजा के साने का हार व कंठी भी भेंट की गई। मायरे में करेड़ा के सभी 12 मंदिरों के लिए भी भगवान की पौषाक सहित पुजारियों के लिए भी सरपाव दिये गये। साथ ही मायरे में तुलसीमाता के सैकड़ों पौषाकों सहित महिलाओं ने वस्त्र भेंट किये।

समापन समारोह में राजस्थान प्रदेश माली महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली व महासभा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष भैरूलाल माली सहित कई अतिथियों का भी समाज द्वारा पगड़ी व माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया। इस अवसर पर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि माली समाज हमेशा ही धार्मिक कार्यों में अग्रणी रहता आया है और निश्चित ही अच्छे कार्याें के लिए ईश्वर भी हमेशा समाज का साथ देता है। भीलवाड़ा से लाये गये मायरे को भी ऐतिहासिक बताते हुए सभी आयोजकों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। करेड़ा में आयोजित माली समाज के इस भव्य समारोह में तकरिबन 10 हजार लोगों ने भाग लेकर एक इतिहास रच दिया। कार्यक्रम का संचालन गोपाल लाल माली ने किया। इस अवसर पर करेड़ा माली समाज के अध्यक्ष मूलचंद माली, मदन गहलोत ने सभी आंगतुकों का स्वागत सम्मान व आभार व्यक्त किया। मायरे में माली समाज ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष बंशीलाल माली, रमेश माली, रोशन माली, चांदमल माली, कैलाश माली, गणपत माली, भागचंद माली, श्यामलाल माली, नानूराम गोयल, शंकरलाल माली सहित समाज के सैकड़ों गणमान्य लोग शामिल थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................