जिला कलक्टर ने भिवाड़ी जल भराव को लेकर ली बैठक, जल भराव की मुख्य जगहों का किया निरीक्षण

सभी विभागों द्वारा जल भराव समस्या से निपटने के लिए अभी तक किए गए कार्यों को बताया

Apr 16, 2024 - 19:02
 0
जिला कलक्टर ने भिवाड़ी जल भराव को लेकर ली बैठक, जल भराव की मुख्य जगहों का किया निरीक्षण

खैरथल-तिजारा ( 15 अप्रैल / मुकेश कुमार) जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला ने सोमवार को बीडा सभागार में अधिकारियों की भिवाड़ी जल भराव समस्या से निपटने के लिए किए गए कार्यो की समीक्षा की। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीड़ा सलोनी खेमका, अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विन के पवार, एसडीएम टपूकड़ा पी सत्यनारायण, क्षेत्रीय अधिकारी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, नगर परिषद भिवाड़ी, रीको, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के अधिकारीयों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जिला कलक्टर ने बीडा, नगर परिषद भिवाड़ी, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड एवं रीको द्वारा अभी तक किए गए कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों द्वारा अभी तक  की गई ड्रेनेज सफाई के बारे में समीक्षा कर सफाई की गुणवत्ता पर ध्यान देते हुए त्वरित गति से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने रीको को खुले आईसी चैंबर को चिन्हित कर कवर करने के निर्देश भी दिए। 

जिला कलक्टर शुक्ला ने रीको को सीईटीपी प्लांट को पूर्ण रूप से संचालित कर पूर्ण शोधित पानी को औद्योगिक इकाइयों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद द्वारा नांगलिया एवं मिलकपुर गुर्जर गांव में डल रही सीवेज लाइन एवं सीवेज कनेक्शन की समीक्षा कर जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने ड्रेनेज की सफाई का कार्य/ मरम्मत कार्य/ सीवेज लाइन डालते हुए अन्य विभागों की यूटिलिटी को ध्यान में रखते हुए पूर्व में संबंधित विभाग को अवगत कराया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि अन्य किसी समस्या का सामना न करना पड़े। सहायक अभियंता नगर परिषद भिवाड़ी ने बताया कि एसटीपी से शोधित पानी किसानों को भी दिया जा रहा है जिस पर किसानों ने भी पानी की गुणवत्ता को लेकर संतुष्टि जताई।

जिला कलक्टर ने बीडा द्वारा ड्रेनेज सिस्टम पर बनाई जा रही डीपीआर को जल्द से जल्द पूरा करने की निर्देश दिए साथ ही उन्होंने बीड़ा द्वारा मुख्य नाले की कराई जा रही सफाई की समीक्षा भी की। उन्होंने नगर परिषद एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की अवैध रूप से टैंकरों द्वारा प्रदूषित पानी को खुली नालियों में डालने वालों पर कार्यवाही करें। उन्होंने आरओ पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को रीको द्वारा दी गई सूची के अनुसार शेष रही औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण करने एवं पूर्व में कंपनियों को दिए गए नोटिस की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए पुनः निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने बैठक के पश्चात जल भराव की मुख्य जगह नगीना गार्डन भिवाड़ी मोड़, नांगलिया, श्याम वाटिका, सिंटेक्स ओरिएंट  का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बीडा द्वारा किए गए ड्रेनेज सफाई कार्य का निरीक्षण भी किया तथा आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए जल भराव की समस्या के मुख्य कारणों को समझते हुए इससे निपटने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................