पाली पुलिस ने MP से पकड़ा ड्रग सप्लायर हिस्ट्रीशीटर को : 5 KM पीछा कर दबोचा

Apr 25, 2024 - 18:39
 0
पाली पुलिस ने MP से पकड़ा ड्रग सप्लायर हिस्ट्रीशीटर को :  5 KM पीछा कर दबोचा

पाली (राजस्थान)

डेढ़ करोड़ की एमडी सप्लाई करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को पाली पुलिस ने मध्यप्रदेश से पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। फरारी काटने के लिए वह मध्यप्रदेश के सीतामाऊ में अपने दोस्त के फार्म हाउस पर छुपा था।

पुलिस पहुंची तो देखकर भाग गया। पुलिस ने करीब 5 KM तक पीछा कर उसे दबोच लिया और पाली लेकर आई। आरोपी का नशे का नेटवर्क कहां-कहां फैला हुआ है? राजस्थान में वह कहां-कहां सप्लाई पहुंचता है? इस गिरोह से और कितने लोग जुड़े हुए है? वे खुद एमडी बनाते हैं या और कहीं से खरीदकर लाकर आगे बेचते हैं? इन तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए कोतवाली पुलिस रिमांड के दौरान उससे पूछताछ करेगी।

प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाने का हिस्ट्रशीटर है भगत उर्फ पिंटू सिंह

एसपी चुनाराम जाट ने बताया- एमडी सप्लाई गिरोह की मुख्य कड़ी प्रतापगढ़ जिले के बजरंगढ़ (हथुनिया) गांव निवासी 24 साल के भगत सिंह उर्फ पिन्टू पुत्र लालसिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाने का हिस्ट्रशीटर है। उसके खिलाफ NDPS, आर्म्स एक्ट, डकैती, लूट, हत्या का प्रयास जैसे 15 से ज्यादा मुकदमे हैं। आरोपी की जोधपुर पुलिस को भी कई मामलों में तलाश थी। जोधपुर में आरोपी के खिलाफ हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी के 11 केस दर्ज हैं। पाली पुलिस ने उदयपुर, चितौड़गढ़, प्रतापगढ़, नीमच, मन्दसौर तक पीछा कर इस हिस्ट्रीशीटर पिंटू उर्फ भगतसिंह को गिरफ्तार कर पाली लाया।

सीओ सिटी जितेन्द्रसिंह ने बताया- लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही नाकाबंदी में 19 मार्च को पणिहारी तिराहे पर सदर पुलिस ने 1.50 करोड़ रुपए कीमत की एमडीएमए ड्रग्स जब्त कर जोधपुर के कोसाणा गांव के एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

मामले की जांच कोतवाल किशोरसिंह भाटी ने करते हुए ड्रग रैकेट में शामिल दो आरोपियों को गत दिनों गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में पता चला कि एमडीएमए ड्रग्स सप्लाई करने वाली गैंग का मुख्य सरगना पिंटू उर्फ भगतसिंह है, जो पुलिस थाना हथुनिया जिला प्रतापगढ़ थाने को हिस्ट्रीशीटर है। प्रतापगढ़ व जोधपुर पुलिस को उसकी तलाश है, जिसने एमपी से लेकर जोधपुर तक ड्रग सप्लाई का नेटवर्क बिछा रखा है।

पाली के कोतवाली थाना पुलिस की गिरफ्त में डेढ़ करोड़ की ड्रग सप्लाई करने का आरोपी।
पाली के कोतवाली थाना पुलिस की गिरफ्त में डेढ़ करोड़ की ड्रग सप्लाई करने का आरोपी।

यह जानकारी मिलने पर कोतवाल किशोरसिंह भाटी के निर्देशन में एएसआई ओमप्रकाश परिहार के साथ कॉन्स्टेबल जितेंद्र बागोरा व महेश कुमार, बलराजसिंह और अमित कुमार की टीम एमपी भेजी गई। इस टीम ने हिस्ट्रीशीटर पिंटू उर्फ भगतसिंह को एमपी के सीतामाऊ जिले में उसके दोस्त के फॉर्म हाऊस से उसे पकड़ा और पाली लेकर आए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................