गोविंदगढ़: जमीनी विवाद में दो पक्षों के महिला-पुरुष भिड़े, लाठी-पत्थरों से एक दूसरे पर वार किया, 5 घायल; गांव में पुलिस तैनात

May 4, 2024 - 19:53
 0
गोविंदगढ़: जमीनी विवाद में दो पक्षों के महिला-पुरुष भिड़े, लाठी-पत्थरों से एक दूसरे पर वार किया, 5 घायल; गांव में पुलिस तैनात

गोविंदगढ़ (अलवर) जमीनी विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। क्या महिलाएं क्या पुरुष, जिसके हाथ में जो लगा उसी से एक दूसरे पर हमला कर दिया। घटना में दोनों पक्षों के 5 लोग घायल हुए हैं। घायलों को गोविंदगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से एक महिला को गंभीर हालत में अलवर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज जारी है। मामला शुक्रवार शाम 5.30 बजे अलवर के गोविंदगढ़ थाना इलाके के जहानपुर क्षेत्र का है। शनिवार सुबह दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर FIR दर्ज करवाई है। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है।

घायलों को गोविंदगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 4 को छुट्टी दे दी गई।
घायलों को गोविंदगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 4 को छुट्टी दे दी गई।

2023 में भी हो चुका विवाद - मामले को लेकर गोविंदगढ़ थानाधिकारी मुकेश कुमार मीणा से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा- दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। मामले की जांच कार्यवाहक पुलिस उप अधीक्षक लक्ष्मणगढ़ संजय आर्य कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, झगड़े में एक पक्ष के खेमचंद (43) पुत्र रामजीलाल, रामजीलाल (65) पुत्र भिक्कन, कविता (37) पत्नी खेमचंद, ओमप्रकाश (37) पुत्र रामजीलाल घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष में परवीना (40) पत्नी शाहजहां घायल हो गई। घटना के बाद जहानपुर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

पहले दिसंबर 2023 में इसी जमीन को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद तत्कालीन एसडीएम सुरेंद्र कुमार के द्वारा भूमि की पैमाइश कर निशानदेही की गई थी। लेकिन एक पक्ष की ओर से फिर से पैमाइश की गुजारिश जा गई थी। इस दौरान खेत जोतने को लेकर विवाद हो गया।

शुक्रवार शाम दो पक्षों के लगभग 50 लोग आमने-सामने हो गए थे। इनमें महिलाएं भी थी।
शुक्रवार शाम दो पक्षों के लगभग 50 लोग आमने-सामने हो गए थे। इनमें महिलाएं भी थी।

पहला पक्ष बोला- परिवार पर 20-30 लोगों ने किया हमला - पहले पक्ष खेमचंद ने रिपोर्ट देकर बताया- उनका भूमि को लेकर मौलाना मुबीन से विवाद था। इसे लेकर 25 दिसंबर को भी उनके ऊपर हमला किया गया था। इसके बाद एसडीएम की मौजूदगी में भूमि पर निशान लगा दिए गए। इसके बाद शुक्रवार शाम 5:30 बजे के करीब किराए पर ट्रैक्टर मंगवाकर खेत जुतवा रहे थे।

इस दौरान मुनफैद, आसिफ पुत्र अली मोहम्मद, मुबीन, इनामुल पुत्र जाकर, हमीद पुत्र सुबान खान, शरीफ खान और उनके साथ 20 से 30 लोग आ गए। मैंने उनसे हाथ जोड़कर कहा कि मुझे मेरा खेत जोतने दो, लेकिन उन लोगों ने मुझ पर और मेरे परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान मुबीन ने मेरे पैर पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे मेरा पैर कट गया। बड़ी मुश्किल से परिवार की जान बचाकर अस्पताल लेकर आए। घायल ओमप्रकाश ने बताया-घटना का वीडियो बनाते समय आरोपियों ने उसने फोन छीन लिया। साथ ही उसकी भाभी कविता का मंगलसूत्र तोड़कर अपने पास रख लिया।

घायलों को गोविंदगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बीजेपी नेता जय आहूजा ने पीड़ितों से मुलाकात की।
घायलों को गोविंदगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बीजेपी नेता जय आहूजा ने पीड़ितों से मुलाकात की।

दूसरे पक्ष ने कहा- भाभी पर हमला किया सिर फोड़ा - दूसरे पक्ष के मौलाना मुबीन अहमद ने बताया- वह मदरसे में बैठा हुआ था। इस दौरान उसे बाहर से शोर-शराबे की आवाज सुनाई दी। पूछा तो बच्चों ने आकर बताया कि खेमचंद और कुछ लोग बाहर रास्ते को जोत रहे हैं। मैंने बाहर निकलकर देखा तो वहां ट्रैक्टर चल रहा था। वहां मेरे भाई की बीवी परवीना खड़ी हुई थी, जो उन्हें समझ रही थी कि यहां पर पैमाइश की एप्लीकेशन लगी हुई है, पैमाइश होने के बाद इसे जोत लेना। अभी यहां पर मौलाना के अलावा कोई मौजूद नहीं है। लेकिन, मेरे वहां पहुंचने से पहले ही खेमचंद ने परवीना पर वार कर दिया और वह मौके पर ही गिर गई। जिसके सिर में चोट लगी और कान से भी खून आ गया। मैने तभी 100 नम्बर पर फोन कर दिया और वहां पुलिस आ गई। परवीना के गंभीर चोट होने की वजह से उसे अलवर रेफर किया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................